Header Ad

Ind vs Eng: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जसप्रीत बुमराह की कप्तानी पर भड़के

By Kaif - July 05, 2022 11:53 AM

Image Source: Jasprit Bumrah Twitter

ENG vs IND

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेल जा रहे पांचवें टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है। इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रन की जरूरत है और उसने अब तक महज 3 विकेट ही खोया है। मैच को चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 245 रन पर सिमट गई और मेजबान के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा । दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 259 रन बनाए थे।

Also Read: ENG vs IND Live Streaming and Scorecard

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान (Kevin Pietersen) केविन पीटरसन ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी पर सवाल उठाय और उन्हों ने कहा , "मुझ तो नहीं लगता है कि बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आज के खेल में अपनी चाल बिल्कुल भी सही चली और मैं यह बात उनको पूरा सम्मान देते हुए कह रहा हूं।

केविन पीटरसन ने कहा (Kevin Pietersen)

Ind vs Eng: Former England captain furious at Jasprit Bumrah captaincy, "जब कभी भी गेंद रिवर्स स्विंग होती है तो किसी भी बल्लेबाज को लिए इसे खेलना आसान नहीं होता , क्योंकि बल्लेबाज के लिए यह पता लगाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है कि गेंद किस तरह स्विंग करने वाली है। जब गेंद 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से रिवर्स स्विंग होती है तो सबसे अच्छी जगह नान स्ट्राइक छोर ही होता है और नान स्ट्राइक छोर पर जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी जाना ही सबके आसान काम होता है जो मैच में दो पहर के वक्त किया गया ।"

"उन्होंने लांग आन और लांग आफ पर फील्ड सजाया हुआ था और यह एक दम से पागलपन भरा फैसला था । वो इस फील्ड को आधे घंटे तक लगाए रखना तो बिल्कुल भी पागलपन ही कहा जाएगा । बल्कि मैच खत्म होने से आधे घंटे पहले के खेल में भी आप उनको शाट मारने पर मजबूर कीजिए। जानी से सवाल कीजिए कि अगर जो आप मेरे सिर के उपर से शाट लगाने में सक्षम हैं तो कृपया लगा कर देखि ए।"

Also Read: Jasprit Bumrah created history, scored the most runs in an over in Test

"उम्मीद करता हूं ऐसी गलती ये टीम कल (5 जुला ई, मंगलवार) को ना दोहराएं। लेकिन इंग्लैंड के लिहाज से अगर बात करूं तो टीम यही चाहेगी कि गलती दोहराई जाए और फील्ड को जितना हो उतना फैलाए रखा जाए।"


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store