Header Ad

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले घर लौटना पड़ा कप्तान पैट कमिंस को

By Kaif - February 20, 2023 11:43 AM

IND vs AUS: Captain Pat Cummins had to return home before the third test

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले घर लौटेंगे। कमिंस पारिवारिक बीमारी के कारण कुछ समय के लिए घर जाएंगे, जबकि बाकी टीम भारत में रहेगी। हालांकि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत एक मार्च से होनी है। ऐसे में मैच की शुरुआत से पहले उनके भारत वापस आने की उम्मीद है। 29 वर्षीय कमिंस इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले सिडनी की यात्रा करेंगे।

कमिंस ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक 39.66 की औसत से तीन विकेट लिए हैं। हालांकि, उनकी टीम को चार मैच की सीरीज में शुरुआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। अब ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज जीतने का मौका नहीं है, लेकिन बाकी दो मैच जीतकर कंगारू टीम सीरीज ड्रॉ करा सकती है।

भारतीय टीम ने दिल्ली टेस्ट छह विकेट से जीतने के साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। भारत के पास चार मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। टीम इंडिया ने पिछली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी। ऐसे में सीरीज ड्रॉ होने पर भी यह ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम बाकी दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास आराम का समय है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को फिर से संगठित होकर नई ऊर्जा के साथ सीरीज में वापसी करने की कोशिश करनी होगी।

Also Read: IPL 2023 शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम दोनों मैच तीन दिन के अंदर हार है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, दूसरे मैच में कंगारू टीम ने बेहतर खेल दिखाया और हार का अंतर सिर्फ छह विकेट था। दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लगभग एक सत्र में सिमटी है। सीरीज के बाकी दो मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अपना खेल बेहतर करना होगा।

दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में यह टीम सिर्फ 113 रन पर ढेर हो गई थी। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में 42 रन दोकर सात विकेट लिए थे। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर मिशेल स्वैपसन बच्चे के जन्म के लिए घर लौटे थे। वह तीसरे मैच से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।

IND vs AUS team for Border Gavaskar Trophy

Australia Squad, पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू कुह्नमैन, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ , स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

India Squad, रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट।

Also Read: WPL 2023: Smriti Mandhana became the captain of RCB team


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store