Header Ad

ICC ने पर्थ में उस्मान ख्वाजा के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाएगा

By Vipin - December 13, 2023 02:50 PM

अब से 24 घंटे से भी कम समय में, पाकिस्तान बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। जहां ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा, वहीं मेजबान टीम को अन्य समस्याओं से भी जूझना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा फिलिस्तीन समर्थक नारे वाले जूते पहनने की योजना बना रहे हैं। Stuff.co.nz के अनुसार, 7 अक्टूबर से गाजा में जो कुछ हो रहा है, उससे उस्मान ख्वाजा काफी प्रभावित हुआ है।

एक अभ्यास सत्र के दौरान भी उन्होंने जूते पहने थे, जिन पर लिखा था, 'स्वतंत्रता एक मानव अधिकार है' और 'सभी का जीवन समान है'। इस बीच, चीजों की पुष्टि करने के लिए, ख्वाजा ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया कि वह खेल के पहले दिन भी जूते पहनेंगे।

द एज का दावा है कि ख्वाजा को विशेष जोड़ी जूतों के साथ मैदान पर उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नौ साल पहले, मोईन अली ने भी कुछ ऐसा ही किया था, जहां उन्होंने भारत के खिलाफ एक टेस्ट में 'गाजा बचाओ' और 'फ्री फिलिस्तीन' लिखा हुआ आर्मबैंड पहना था।

इसके बाद, ICC के प्रवक्ता ने कहा: "आईसीसी उपकरण और कपड़ों के नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीतिक, धार्मिक या नस्लीय गतिविधियों या कारणों से संबंधित संदेशों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं देते हैं। मोईन अली को मैच रेफरी ने बताया कि वह क्रिकेट के मैदान से दूर ऐसे मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें खेल के मैदान पर रिस्टबैंड पहनने की अनुमति नहीं है और अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दोबारा बैंड न पहनने की चेतावनी दी गई।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store