Header Ad

ICC Men Player of the Month: शुभमन गिल और सिराज प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित हुए

By Kaif - February 10, 2023 04:25 PM

image Source: BCCI

ICC Men's Player of the Month: Shubman Gill and Siraj nominated for Best Player of January

शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन जनवरी में शानदार रहा है। इनके अलावा पुरुषों में न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे तीसरे दावेदार हैं।

ICC Men's Player of the Month

आईसीसी ने मंगलवार को भारत के दो खिलाड़ियों को पुरुषों की कैटेगरी में जनवरी महीने के लिए Player of the Month (POTM) अवॉर्ड के लिए नामित किया है। शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए नामित किया है। दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन जनवरी में शानदार रहा है। इनके अलावा पुरुषों में न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे तीसरे दावेदार हैं। महिलाओं के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए ऑस्ट्रेलिया की फीबी लिचफील्ड, बेथ मूनी और इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस को नामित किया गया है।

image Source: ICC Web

Shubman Gill performance in January

image Source: Twitter

शानदार फॉर्म में है शुभमन गिल, शुभमन ने 2023 की शुरुआत शानदार अंदाज में की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इसी साल डेब्यू किया था। इसमें वह सिर्फ सात रन ही बना सके थे। इसके बाद पुणे में दूसरे टी20 मैच में भी वह दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके थे। राजकोट में तीसरे टी20 में शुभमन 46 रन बना पाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शुभमन शानदार फॉर्म में दिखे थे। उन्होंने तीन वनडे में 70, 21 और 116 रन की पारियां खेली थीं। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन ने तो तहलका मचा दिया। हैदराबाद में पहले वनडे में उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रन की पारी खेली थी, जिसमें उनके साथी बल्लेबाज 28 से ज्यादा का आंकड़ा नहीं छू सके थे।

इसके बाद दूसरे वनडे में नाबाद 40 रन और तीसरे वनडे में 112 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज में उन्होंने कुल 360 रन बनाए और तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Also Read: आज के दिन ही अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेकर बनाया था विश्व रिकॉर्ड, देखे वीडियो

इसी फॉर्म को गिल ने फरवरी में भी जारी रखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 63 गेंदों पर 126 नाबाद रन की पारी खेली। 17 दिनों के अंदर गिल ने चार शतक जड़े। साथ ही भारत के पांचवें बल्लेबाज बने, जिनके नाम तीनों फॉर्मेट में शतक हैं।

Mohammad Siraj performance in January

image Source: Twitter

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद से भारतीय तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी पूरी तरह से सिराज के ईर्दगिर्द घूम रही है। उन्होंने इस मौके का शानदार फायदा उठाया और कहर बरपाती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। इसका नतीजा यह हुआ कि सिराज फिलहाल वनडे में नंबर वन बॉलर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में जब बाकी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी, तब सिराज ने सात ओवर में मात्र 30 रन देकर दो विकेट झटके थे। इसके बाद दूसरे वनडे में भी उन्होंने 30 रन देकर दो विकेट और तीसरे वनडे में 32 रन देकर चार विकेट झटके थे।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वह हाईएस्ट विकेटटेकर रहे थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद वनडे में सिराज ने 10 ओवर में 46 रन देकर चार विकेट झटके थे। रायपुर में दूसरे वनडे में सिराज ने छह ओवर में एक मेडन और 10 रन देकर एक विकेट लिया था। जनवरी में पांच मैचों में उनका इकोनॉमी रेट 3.82 का रहा।

Devon Conway

image Source: Twitter

डेवोन कॉन्वे ने जनवरी में तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए। भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने 100 गेंदों में 138 रन की पारी खेली थी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में कॉन्वे ने 35 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। इसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को हराया था।

Also Read: Aaron Finch ने लिया सन्यास: देखे भारत के खिलाफ फिंच की सर्वश्रेष्ठ पारीया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store