Header Ad

Hardik Pandya का सौतेला भाई करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले गिरफ्तार

By Ravi - April 12, 2024 12:46 PM

मुंबई पुलिस ने भारतीय क्रिकेटर्स हार्दिक पांड्याऔर कृणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को गिरफ्तार कर लिया है। वैभव पर कथित आरोप है कि उन्‍होंने हार्दिक-कृणाल के साथ बिजनेस पार्टनरशिप में करीब 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 37 साल के वैभव पर एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर करने का आरोप है। इसकी वजह से हार्दिक-कृणाल को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। कथित गलती में पैसों की हेरा-फेरी और साझेदारी की शर्तों का उल्‍लंघन शामिल है।

वैभव ने पांड्या बंधुओं को लगाया चूना

रिपोर्ट के मुताबिक तीन साल पहले तीन व्‍यक्तियों ने संयुक्‍त रूप से विशिष्‍ट शर्तों के साथ पॉलीमर बिजनेस स्‍थापित किया। क्रिकेटर भाइयों को पूंजी का 40 प्रतिशत निवेश करना था जबकि वैभव को 20 प्रतिशत योगदान देना था व दैनिक संचालन का प्रबंधन करना था।

110424hardik

मुनाफा इन्‍हीं शेयर के मुताबिक वितरित होना था। हालांकि, वैभव ने कथित रूप से इसी व्‍यापार में अपने सौतेले भाइयों को बताए बिना एक और फर्म स्‍थापित की और साझेदारी समझौते का उल्‍लंघन किया।

पांड्या बंधुओं को हुआ नुकसान

इसका परिणाम यह रहा कि वास्‍तविक साझेदारी का मुनाफा घट गया। करीब 3 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा। साथ ही यह भी आरोप लगा कि वैभव ने शांति से अपने मुनाफे का शेयर 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 प्रतिशत कर दिया, जिससे हार्दिक और कृणाल पांड्या को भारी आर्थिक नुकसान हुआ।

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव पंड्या पर इन कार्यों के संबंध में धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया है। इस मामले पर पांड्या बंधुओं ने सार्वजनिक कोई बयान नहीं दिया है।

Also Read: LSG vs DC Aaj ki Dream11 team, Fantasy Cricket Winning Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store