Header Ad

For how much can you buy tickets for league matches and semi-finals at Eden Gardens?

By Anshu - July 12, 2023 06:46 PM

2023 World Cup Ticket Price Eden Garden

ईडन गार्डन्‍स पर वर्ल्‍ड कप 2023 के लीग मैच और सेमीफाइनल मुकाबले के टिकट के दाम का खुलासा हो गया है। बंगाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को टिकट के दाम का खुलासा किया। ईडन गार्डन्‍स पर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। ईडन गार्डन्‍स वर्ल्‍ड कप 2023 के कुल 5 मैचों की मेजबानी करेगा।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने ईडन गार्डन्‍स पर होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 के मुकाबलों के टिकट के दाम का खुलासा कर दिया है। कैब ने सोमवार को अपनी पहली शीर्ष समिति की बैठक की और टूर्नामेंट से संबंधित कई विषयों पर विचार-विमर्श किया।

कैब अध्‍यक्ष स्‍नेहाशीष गांगुली ने टिकट के बढ़े हुए दाम के बारे में बताया और इसके पीछे की वजह भी बताई। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को विशेषकर अपने चहेते खिलाड़‍ियों को एक्‍शन में देखने के लिए ज्‍यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रोमांचक मैच शामिल है। पता हो कि ईडन गार्डन्‍स 2023 वर्ल्‍ड कप के कुल पांच मैचों की मेजबानी करेगा।

Also Read: Indian Women and Men Cricket Team Will Participate in Asian Games

कितने रुपये के हैं टिकट?

भारत के मैच और सेमीफाइनल मुकाबले के लिए सबसे महंगा टिकट 3000 रुपये का है। श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच 28 अक्‍टूबर को ईडन गार्डन्‍स पर पहला मैच खेला जाएगा जिसमें सबसे सस्‍ता टिकट 650 रुपये का है। यह अपर टियर सीट्स के दाम हैं। डी और एच ब्‍लॉक के टिकट 1000 रुपये में मिलेंगे। बी,सी,के और एल ब्‍लॉक के टिकट का दाम 1500 रुपये है।

पाकिस्‍तान के दो मैच के टिकट के कितने रुपये?

पाकिस्‍तान को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर अपने दो मैच खेलने हैं। उसे इंग्‍लैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने मैच इसी मैदान पर खेलना है। पाकिस्‍तान के मैचों में टिकट 800 रुपये में अपर टियर का मिलेगा। डी और एच ब्‍लॉक के टिकट 1200 रुपये में मिलेंगे। सी और के ब्‍लॉक के टिकट का दाम 2000 रुपये होगा। बी और एल ब्‍लॉक के टिकट 2200 रुपये में मिलेंगे।

पाकिस्‍तान के दो मैच के टिकट के कितने रुपये?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ईडन गार्डन्‍स में जो मैच होगा, उसमें सबसे सस्‍ता टिकट 900 रुपये का है, जो कि अपर टियर का है। डी और एच ब्‍लॉक के टिकट की कीमत 1500 रुपये है जबकि सी और के ब्‍लॉक के टिकट 2500 रुपये में उपलब्‍ध होंगे। बी और एल ब्‍लॉक के टिकट की कीमत 3000 रुपये रखी गई है।

क्‍यों बढ़े हैं टिकट के दाम?

कैब अधिकारियों ने कहा कि बढ़े हुए दाम जरूरी हैं क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप के आयोजन में होने वाले खर्चे को पटाना है व दर्शकों के लिए शानदार अनुभव सुनिश्चित करना है। टिकट के दाम तो तय हो गए हैं, लेकिन वर्ल्‍ड कप के लिए कई समितियों के गठन का फैसला बचा है। बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को टूर्नामेंट में आमंत्रित करने के बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है। इसी प्रकार यह भी तय करना है कि पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को वर्ल्‍ड कप समिति में शामिल करना है या नहीं।

Also Read: Indian Cricket Squad for Asian Games 2023, BCCI announced 5 major decisions


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store