Header Ad

County Championship, दूर इंग्लैंड में इस भारतीय ने जमाया दोहरा शतक

By Kaif - September 16, 2023 11:32 AM

County Championship, This Indian scored a double century in England away from IPL, इंडियन प्रीमियर लीग में एक तरफ ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी अपनी फटाफट क्रिकेट से लोगों का दिल जीत रहे हैं वहीं सात समंदर पार टेस्ट में एक दिग्गज अपना लोहा मनवा रहा है। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हुए चेतेश्वर पुजारा टीम में वापसी करने के लिए फार्म की तलाश में हैं। इसी क्रम में इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने सीजन का पहला दोहरा शतक जमाया। कमाल यह की उन्होंने यह पहले ही मैच में बनाया और वो भी तब जब टीम फालोआन खेल रही थी।

Also Read: Most Runs in IPL history, अंबति रायडू ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

County Championship

काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स टीम के साथ करार कर डेब्यू मैच खेल रहे पुजारा ने धमाकेदार आगाज किया। पहले मैच की पहली पारी में वह भले ही सस्ते में आउट हो गए लेकिन इसके बाद जब टीम को उनकी जरूरत थी तो दमदार नाबाद दोहरा शतक लगाते हुए मैच को बचाया। अपनी पुरानी काउंटी टीम डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए मैच में उन्होंने कुल 207 रन बनाए। पहली पारी में डर्बीशायर ने 8 विकेट पर 505 रन बनाकर पारी घोषित की थी। जवाब में ससेक्स की पहली पारी महज 174 रन पर ही ढेर हो गई फोलोआन खेलने को मजबूर टीम ने इसेक बाद जोरदार वापसी की और 3 विकेट पर 513 रन बनाए जिसकी वजह से मैच ड्रा करार दिया गया।

पुजारा (Cheteshwar Pujara) के दोहरे शतक बनाया

फार्म की तलाश में इंग्लैंड की धरती पर कदम रखने वाले पुजारा ने पहले ही मैच में दोहरा शतक जमाया तो फैंस ने राहत की सांस ली। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं ने उनको टेस्ट टीम से बाहर कर घरेलू क्रिकेट में रन बनाकर वापसी करने की सलाह दी थी। पुजारा ने दूसरी पारी में 387 गेंद का सामना करते हुए 23 चौके जमाए और 201 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके बल्ले से रणजी ट्राफी में भी रन निकले थे। मुंबई के खिलाफ अहमदाबाद में पुजारा ने दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे जबकि गोवा के खिलाफ दूसरी पारी में नाबाद 64 रन की पारी खेली थी।

Also Read: अफ्रीका के कप्तान का बयान IPL खेलने वाले खिलाड़ी टीम में चुने नहीं जाएंगे


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store