Header Ad

सुपर ओवर में रोहित के रिटायर आउट होने पर कॉन्ट्रोवर्सी

By Vipin - January 18, 2024 11:09 AM

टीम इंडिया ने रोमांच से भरे आखिरी टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान पर दूसरे सुपर ओवर तक चले मुकाबले में जीत हासिल की। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार रात भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 121 रन की पारी खेली। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन ही बना लिए।

मामला सुपर ओवर में पहुंचा। अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग की और 16 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने भी 16 ही रन बना दिए। नतीजे के लिए फिर सुपर ओवर हुआ। अब भारत ने पहले बैटिंग की और 11 रन बनाए, इस बार अफगानिस्तान ने एक ही रन पर अपने दोनों विकेट गंवा दिए। T-20 इंटरनेशनल में पहली बार एक ही मैच में 2 सुपर ओवर फेंके गए।

सुपर ओवर भी विवादों से भरा रहा। रोहित शर्मा अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी से बहस करते हुए उलझ गए। पहले सुपर ओवर में रिटायर आउट होने के बावजूद रोहित ने दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग की। नियमों के हिसाब से ये गलत है। विराट कोहली ने बाउंड्री पर जम्प कर 5 रन बचाए।

अंपायर पर दो बार भड़के भारतीय कप्तान

मैच के दौरान भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा से दो बार बहस की। भारत ने शुरुआती 5 गेंदों पर 8 रन बनाए, लेकिन कोई भी रन रोहित के खाते में नहीं जुड़ा। दोनों चौकों को अंपायर ने लेग बाय करार दिया। ओवर की दूसरी बॉल पर दिए लेग बाय में अंपायर ने गलती की थी, क्योंकि इस वक्त बॉल रोहित के बैट से लगकर गई थी। जबकि 5वीं बॉल पर दिया फैसला सही था, क्योंकि बॉल बॉडी के ऊपरी हिस्से से लग कर गई थी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store