Header Ad

Hardik Pandya को BCCI ने दिया जोर का झटका

By Ravi - May 18, 2024 01:59 PM

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2024 का अंत भी बेहद निराशाजनक रहा। जहां मुंबई को लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 18 रन की शिकस्‍त मिली वहीं कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का निलंबन और साथ ही 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा। दरअसल मुंबई इंडियंस ने मौजूदा सीजन में तीसरी बार धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की जिसका खामियाजा हार्दिक पांड्या को भुगतना पड़ा।

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2024 का अंत भी बेहद निराशाजनक रहा। मुंबई इंडियंस को शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों आईपीएल 2024 के 67वें मैच में 18 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। मौजूदा सीजन में मुंबई की यह 10वीं हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर रही।

pandya

मुंबई इंडियंस खेमे की निराशा तब और बढ़ गई जब कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का निलंबन और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगा। दरअसल, लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने तय समय पर अपने 20 ओवर नहीं डाले। इसका मतलब है कि मुंबई ने आईपीएल की आचार संहिता का उल्‍लंघन किया और धीमी ओवर गति के कारण उसे बुरा परिणाम सहना पड़ा।

कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर निलंबन और 30 लाख रुपये का जुर्माना इसलिए लगा क्‍योंकि मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की। वानखेड़े स्‍टेडियम पर टीम को इसका दोषी मानते हुए कप्‍तान हार्दिक पांड्या को कड़ी सजा दी गई।

आईपीएल का बयान

चूकि न्‍यूनतम ओवर रेट संबंधित आईपीएल आचार संहिता में यह मुंबई इंडियंस का सीजन में तीसरा अपराध है। हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगा और टीम के अगले मैच में उन पर प्रतिबंध लगाया गया।

Also Read: RCB vs CHE Impact Player, Playing 11, Match Preview, Pitch Report

मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग 11 में शामिल सदस्‍यों और इंपैक्‍ट प्‍लेयर पर या तो 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा या फिर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत काटा गया। इनमें से जिसकी भी रकम कम होगी, वो जुर्माने के रूप में प्राप्‍त किया जाएगा।

हार्दिक पांड्या ऐसे दूसरे कप्‍तान

हार्दिक पांड्या मौजूदा आईपीएल में एक मैच का निलंबन झेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत पर एक मैच का प्रतिबंध लगा था, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ महत्‍वपूर्ण मैच नहीं खेल पाए थे। चूकि मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को लखनऊ के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेला तो पांड्या अगले सीजन में टीम के पहले मैच से बाहर रहेंगे।

मुंबई का निराशाजनक प्रदर्शन

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन बेहद खराब रहा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व में मुंबई ने 14 मैचों में केवल चार जीत हासिल की जबकि 10 मैचों में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास में दूसरी बार प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर रही। इससे पहले 2022 में भी मुंबई आखिरी स्‍थान पर रहा था।

Also Read: Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Dream11 Match Prediction


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store