Header Ad

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट

By Kaif - June 06, 2022 12:17 PM

Australian legend said Joe Root can break Sachin Tendulkar record, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट Joe Root ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लाड्स टेस्ट की दूसरी पारी में दमदार शतक जमाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। मुश्किल में गिरी टीम के लिए वह एक छोर पर डटे रहे और जीत के नायक बने। इस मैच के दौरान रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए और वह उन दिग्गजों कि लिस्ट में शामिल हो गए जिनके पास यह खास उपलब्धि है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने कहा

Possible11

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. मार्क टेलर ने कहा कि रूट अपने करियर के चरम पर हैं और उनके टेस्ट करियर में कम से कम 5-6 साल और बचे हैं. ऐसे में वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सर्वाधिक टेस्ट रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रनों के साथ अपने टेस्ट करियर का अंत किया था. रूट के अलावा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में किसी ने 10,000 टेस्ट रन नहीं बनाए हैं.

Also Read:रवि शास्त्री ने बताया टीम में कहां फिट हो सकते हैं दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत

रूट ने हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के पद से इ्स्तीफा दिया है। वह एलिस्टर कुक के बाद इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने बेहद कम वक्त में इस उपलब्धि को हासिल करते हुए कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

ENG vs NZ मुकाबला

रूट ने मुकाबले के बाद कहा, 'जब मैं कप्तान था तो बेन ने हमारी टीम को कई टेस्ट मैच जिताए, इसलिए हिसाब चुकता करने का यह एक शानदार मौका है. इसलिए मैं जब तक संभव हो सके, मैं लंबी पारी खेलना चाहता हूं और टीम के लिए अधिक से अधिक मैच जीतना चाहता हूं. मेरे पास इसे करने के लिए जबतक ऊर्जा और उत्साह रहेगा, मैं इसे करूंगा.

Also Read:ENG vs NZ scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store