Header Ad

AUS vs ZIM: ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास

By Kaif - September 03, 2022 03:07 PM

Image Source: Twitter

Zimbabwe created history

एक तरफ दुनियाभर की नजरें एशिया कप पर जमी है दूसरी तरफ जिम्बाब्वे की टीम ने एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे ने मेजबान पर 3 विकेट की यादगार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम डेविड वार्नर के 94 रन की पारी के बावजूद महज 141 रन पर ढेर हो गई। जवाब में जिम्बाब्वे ने 7 विकेट गंवाकर 39 ओवर में लक्ष्य हासिल कर सीरीज को 1-2 से खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया में यह जिम्बाब्वे की पहली वनडे जीत है।

Also Read: टी20 वर्ल्ड कप 2022 और भारत से t20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ एलान

AUS vs ZIM

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के आखिरी वनडे में कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने रयान बर्ल की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया जैसी ताकतवर टीम को महज 141 रन पर ढेर कर दिया। बर्ल ने महज 3 ओवर डाले जिसमें 10 रन देकर कुल 5 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम में सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई अंक तक पहुंच पाए। ओपनर वार्नर ने 94 जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रन की पारी खेली।

जिम्बाब्वे ने 142 रन का पीछा करते हुए अपने सात विकेट गंवा दिए लेकिन अंत में जीत हासिल की। कप्तान रेगिस चाकावा ने 72 गेंद पर 37 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। तडिवानाशे मरूमानी ने 47 गेंद पर 35 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोस हेजलवुड ने 3 विकेट चटकाए तो मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट हासिल किए।

जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया पर तीसरी जीत

वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम पर जिम्बाब्वे की यह महज तीसरी जीत है। दोनों देशों के बीच जो पहला वनडे 1983 में नॉटिंघम में खेला गया था वहां ऑस्ट्रेलिया को हार मिली थी। इसके बाद से लगातार जीत हासिल करने वाली कंगारू टीम को 2014 में हरारे वनडे में हार मिली थी। अब 2022 में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीसरी वनडे जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया को वनडे में पहली बार जिम्बाब्वे की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीसरी वनडे जीत हासिल की।

Also Read: SL vs AFG Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store