Header Ad

Asia Cup 2022 : UAE को हराकर हांगकांग ने किया एशिया कप के लिए क्वालीफाई

By Priyansh - August 25, 2022 11:23 AM

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 Qualifier, यूएई को हराकर हांगकांग ने एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आखिरी मैच में हांगकांग की टीम ने यूएई को हराकर एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। अब वह भारत और पाकिस्तान के Group A से जुड़ गई हैं।

हांगकांग ने बुधवार को रोमांचक मैच में यूएई को 8 विकेट से हराकर एशिया कप 2022 के ग्रुप चरण के लिए क्वालीफाई किया। वे एशिया कप क्वालीफायर के दौरान नाबाद रहे और तालिका में शीर्ष पर रहे। हांगकांग ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होगा, सभी छह प्रतिभागियों के साथ अब महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए पुष्टि की गई है। क्वालीफायर के आखिरी मैच में हांगकांग ने यूएई को 8 विकेट से हराकर एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। क्वालीफायर मुकाबले में खेले गए 3 मैचों में हांगकांग एक भी मैच नहीं हारी।

Hong kong's road to Qualify

चार टीम, यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग के बीच 20 अगस्त से क्वालीफायर मुकाबले की शुरुआत हुई थी। सभी टीमों ने तीन-तीन मैच खेले और हांगकांग बिना एक भी मैच गंवाए क्वालीफाई करने में सफल रही। सिंगापुर की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई। कुवैत 3 मैचों में से 2 जीतकर दूसरे नंबर पर रही जबकि यूएई की टीम 3 में से एक मैच जीतने में कामयाब रही।

इससे पहले दिन में कुवैत ने दूसरे क्वालीफायर में सिंगापुर को छह विकेट से हरा दिया था, लेकिन पार्टी को खराब करने के लिए उन्हें बड़े अंतर से जीत की दरकार थी। लेकिन अंत में, हांगकांग यूएई पक्ष के लिए बहुत मजबूत साबित हुआ, जिसने एशिया कप 2022 की मेजबानी के अधिकार अर्जित किए थे, श्रीलंका ने अपने मौजूदा आर्थिक संकट के कारण आत्मसमर्पण कर दिया था।

Hongkong vs UAE Scorecard

आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम 19.3 ओवर में केवल 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। यूएई की तरफ से रिजवान ने 49 और जवार फरीद ने 41 रनों की पारी खेली। 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से तय कर लिया और 8 विकेट से मुकाबला जीतकर एशिया कप की छठी टीम बनी। एहसान खान ने रिजवान के पक्ष को एक सभ्य कुल तक सीमित करने के लिए चार विकेट लिए, हालांकि, हॉन्ग कॉन्ग के पास टैंक में बहुत अधिक था क्योंकि उन्होंने छह गेंद शेष रहते आवश्यक लक्ष्य का पीछा किया।

सलामी बल्लेबाज निजाकत (39 रन में 39) और यासिम मुर्तजा (43 में 58 रन) ने बाबर हयात के नाबाद 38 रन के प्रयास से हांगकांग के शानदार प्रदर्शन के साथ शुरुआत की।

एशिया कप की छठी टीम बनी हांगकांग

एशिया कप 6 टीमों के बीच खेला जाना है। 6 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। Group-A में भारत, पाकिस्तान के अलावा हांगकांग की टीम है जबकि Group-B में अफगानिस्तान, बांग्लादेशन और श्रीलंका की टीम है।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store