Header Ad

Asia Cup 2022 : UAE पहुंच चुकी है टीम इंडिया, आज से शुरू होगी प्रैक्टिस

By Priyansh - August 24, 2022 05:38 PM

Asia Cup 2022 : UAE पहुंच चुकी है टीम इंडिया, आज से शुरू होगी प्रैक्टिस

टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए यूएई पहुंच चुकी है। मौजूदा चैंपियन भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होने जा रहा है। जिम्बाब्वे का दौरा कर रहे दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर इस एशिया कप टीम का हिस्सा है जो आखिरी वनडे के बाद यहां पहुंचे। बाकी भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के बाद से ही आराम कर रही थी और सीधा ही टूर्नामेंट खेलने पहुंची है।

एशिया कप 2022 शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे और बचे हैं। एशिया कप के दूसरे मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। पूरी दुनिया को इस मैच का इंतजार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया और बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले की तैयारी में जुटी है।टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए यूएई पहुंच चुकी है। मौजूदा चैंपियन भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होने जा रहा है। जिम्बाब्वे का दौरा कर रहे दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर इस एशिया कप टीम का हिस्सा है जो आखिरी वनडे के बाद यहां पहुंचे। बाकी भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के बाद से ही आराम कर रही थी और सीधा ही टूर्नामेंट खेलने पहुंची है। इस मुकाबले का रोमांच सभी के सिर चढ़कर बोलने लगा है। टी20 विश्व कप 2021 के बाद अब करीब दस महीने बाद ये टीमें आमने सामने हैं।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table

Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 के मुख्य मुकाबलों की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है। पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका बीच खेला जाना है। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलना है। टीम इंडिया टूर्नामेंट खेलने के लिए पहुंच चुकी है। जानकारी के मुताबिक 23 अगस्त को टीम के कुछ खिलाड़ी भारत से जबकि कुछ जिम्बाब्वे से यूएई पहुंचे।

सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे दौरा खत्म करने के बाद वहां से एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा कि अब नए मिशन की तरफ बढ़ रहा हूं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर अपनी एक साथ तस्वीर साझा कर सबको एशिया कप के लिए पहुंचने की जानकारी दी।

भारतीय टीम पुराना बदला भी लेना चाहेगी. लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर फॉर्म में नहीं है टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेाज केएल राहुल लंबे समय की चोट के बाद हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वापस लौटे थे. हालांकि उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा जैसा उनसे उम्मीद की जा रही थी. राहुल से उम्मीद थी कि वो इस सीरीज के जरिए अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल कर लेंगे, लेकिन जिम्बाब्वे के कमजोर बॉलिंग अटैक के सामने उनकी बैटिंग से और ज्यादा चिंता बढ़ गई है. एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों के सामने केएल की बल्लेबाजी से टीम को नुकसान भी हो सकता है।

Virat Kohli vs Babar Azam

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप का इंतजार है. एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया का सामना 28 तारीख को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है. इस मुकाबले के दौरान विश्व के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और बाबर आजम के बीच भी जंग देखने को मिलेगी।

अगर टी20 में दोनों खिलाड़ियों के इस साल के प्रदर्शन को देखा जाए तो विराट और बाबर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. जहां विराट ने 4 मैचों में इस साल सिर्फ 81 रन बनाए हैं, वहीं बाबर ने 2022 में एक टी20 मुकाबला खेला है और उसमें 66 रन बनाए. विराट से एशिया कप में वापसी की उम्मीद होगी।

Virat Kohli against Pakistan

पाकिस्तान के खिलाफ विराट का बल्ला हमेशा खूब बोला है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में विराट ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी. विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 टी20 मुकाबलों में 77 की बेहतरीन औसत के साथ 311 रन कूटे हैं, वहीं उन्होंने इस दौरान 3 हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं।

India's Full Squad रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

Also Read: IND vs PAK - पूर्व पाक स्पिनर ने बताया IND vs PAK मैच में किसकी होगी जीत


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store