Header Ad

U19 World Cup में भारत के अलावा इन दो टीमों ने भी जीते अपने सुपर 6 के मैच

By Vipin - January 31, 2024 12:39 PM

ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 6 के पहले तीन मुकाबले मंगलवार 30 जनवरी को खेले गए। भारत का सामना न्यूजीलैंड, West Indies की भिड़ंत श्रीलंका और पाकिस्तान का मुकाबला आयरलैंड से हुआ। उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज करके सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश कर दी है। हालांकि, अभी एक मुकाबला भारत को अभी और खेलना है, जबकि मंगलवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम को भी जीत मिली।

India vs New Zealand U19 World Cup 2024 सुपर सिक्स मैच की बात करें तो इसे एकतरफा अंदाज में भारत ने जीता। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशीर खान के शतक की बदौलत 8 विकेट खोकर 295 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 81 रनों पर ढेर हो गई। मुशीर ने बतौर गेंदबाज 2 विकेट भी निकाले, जबकि चार विकेट सौम्य पांडे को मिले। राज लिंबानी भी 2 विकेट निकालने में सफल हुए।

वहीं, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के सामने श्रीलंका की टीम थी। श्रीलंका ने दिनूरा कालूपहना के अर्धशतक की बदौलत 231 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए चार विकेट रेनको स्मिथ ने चटकाए। वहीं, कैरेबियाई टीम ने 232 रनों का लक्ष्य आखिरी ओवर में 3 विकेट शेष रहते हासिल किया। स्टीव वेडरबर्न ने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा। श्रीलंका की टीम ने मैच को रोमांच स्थिति में ला खड़ा किया था, लेकिन रन थोड़े से कम रह गए, जिसकी वजह से टीम हारी।

दिन का तीसरा सुपर सिक्स का मैच Pakistan और आयरलैंड के बीच हुआ। पाकिस्तान को अपने आखिरी लीग मैच में हार मिली थी, लेकिन सुपर सिक्स के मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को हरा दिया। आयरलैंड की टीम 181 रनों पर ढेर हो गई थी। जॉन मैकनैली ने अर्धशतक जड़ा था। पाकिस्तान के लिए उबैद शाह ने 3 विकेट निकाले थे, जबकि 2-2 विकेट आमिर हसन, अली रजा और अहमद हसन को मिले। पाकिस्तान ने 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट गंवाए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store