Header Ad

MS Dhoni के बाद यह खिलाड़ी संभालेगा CSK टीम की कप्तानी

By Vipin - July 22, 2023 04:34 PM

रुतुराज गायकवाड़ सीएसके के अगले कप्तान हो सकते हैं

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम का धोनी के बाद अगला कप्तान कौन होगा इसको लेकर पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने बड़ा एलान कर दिया है. आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगला सीजन खेलेंगे या नहीं इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं है. वहीं धोनी के जाने के बाद टीम की कप्तानी किस खिलाड़ी को मिलेगी इसको लेकर रायडू के अनुसार ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ रेस में काफी आगे चल रहे हैं.

d company

वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद ऋतुराज को चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. घरेलू क्रिकेट में गायकवाड़ ने महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करने के अलावा महाराष्ट्रा प्रीमियर लीग (MPL) के पहले सीजन में पुणेरी बप्पा टीम की भी कप्तानी की. आईपीएल के 16वें सीजन में गायकवाड़ के बल्ले से 500 से भी अधिक रन देखने को मिले.

अंबाती रायडू ने बिहाईंडवुड्सटीवी के यूट्यूब चैनल पर दिए बयान में कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ के पास चेन्नई टीम की कप्तानी एक दशक से भी अधिक समय तक करने का शानदार मौका है. धोनी ने उन्हें काफी बेहतर तरीके तैयार किया है. भारतीय टीम भी उनका पूरा उपयोग करेगी वह तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी हैं.

अब तक कैसा रहा है गायकवाड़ का प्रदर्शन

rutraaj

रुतुराज गायकवाड़ को अब तक भारतीय टीम की तरफ से 1 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला है. इसमें एकमात्र वनडे में वह 19 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे. वहीं 9 टी20 में 16.88 के औसत से 135 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है. गायकवाड़ ने साल 2020 के आईपीएल सीजन में डेब्यू करने के बाद से अब तक 52 मैचों में 39.07 के औसत से 1797 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 14 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store