IPL 2022 के लिए कोरोना की बजाह से 'प्लान बी' पर काम कर रही है BCCI

IPL 2022 के लिए 'प्लान बी' पर काम कर रही है BCCI, ऐसे हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2022 के सीजन के लिए अभी बहुत कुछ होना है। आइपीएल के नए सीजन की दो नई टीमों को पहले तो अपने 3-3 खिलाड़ी चुनने हैं, जबकि इसके बाद मेगा आक्शन होना है। इसके बाद ही आइपीएल के 15वें सीजन का आयोजन संभव हो पाएगा। हालांकि, इस बीच कोरोना ने फिर से खेलों की दुनिया पर ब्रेक लगाने का काम किया है। बावजूद इसके भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ चाहती है कि आइपीएल 2022 का आयोजन हो, क्योंकि बोर्ड के राजस्व का बड़ा हिस्सा इस लीग से आता है।

Also Read: Nz Vs Ban:अब तक सबसे घटिया रिव्यू’, हंस पड़े कमेंटेटर देखे Video

बीसीसीआइ ने भले ही रणजी ट्राफी समेत घरेलू सत्र को स्थगित कर दिया है, लेकिन आइपीएल के लिए बीसीसीआइ के पास कई प्लान हैं। प्लान ए ये था कि अगर कोरोना से हालात ठीक रहते हैं तो फिर जिन शहरों की टीमें हैं उन शहरों में टूर्नामेंट का आयोजन होगा, लेकिन मौजूदा हालात इसके लिए गवाही नहीं दे रहे हैं। ऐसे में बोर्ड ने प्लान बी पर भी अमल करना शुरू कर दिया है। प्लान बी ये है कि बीसीसीआइ किसी एक शहर के दो या तीन स्टेडियमों में इसका आयोजन कर सकती है।

प्लान बी

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआइ मुंबई में आइपीएल का आयोजन करा सकती है।,मुंबई में तीन बड़े स्टेडियम हैं, जिनमें वानखेड़े स्टेडियम, डी वाई पाटिल स्टेडियम और जिमखाना स्टेडियम है। इन तीन मैदानों पर आइपीएल का आयोजन हो सकता है। प्लान सी भी बीसीसीआइ की नजर में होगा कि टूर्नामेंट को भारत से बाहर आयोजित कराया जाए। हालांकि, इस प्लान को बीसीसीआइ हाल-फिलहाल में एक्टिवेट नहीं करना चाहेगी। बोर्ड भारत में ही इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने का पुरजोर प्रयास करेगा। विदेशी में आयोजित कराने में लागत ज्यादा आती है और तमाम तरह के खर्चे फ्रेंचाइजियों को भी उठाने होते हैं। ऐसे में प्लान बी पर काम किया जा सकता है।

Also Read: हरभजन ने किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा, धौनी और बीसीसीआइ से नाराज


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied