जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाने पर, पूर्व चयनकर्ता हैरान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तानी करते नजर आएंगे क्योंकि रोहित शर्मा चोट के चलते साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं गए हैं। ऐसे में बीसीसीआइ को नए उपकप्तान की घोषणा भी करनी पड़ी है।

Also Read: केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, ये खिलाड़ी हमें नेट्स में भी नहीं छोड़ते

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले सीमित ओवरों का कप्तान रोहित शर्मा को नियुक्त किया गया था, लेकिन वे इस दौरे पर खेली जाने वाले वनडे सीरीज में चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई, जो इससे पहले टीम के उपकप्तान थे। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को इस वनडे सीरीज के लिए नए उपकप्तान की भी घोषणा करनी पड़ी और जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया। इस बात से पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम हैरान हैं।

पूर्व चयनकर्ता सबा करीम हैरान

सबा करीम ने कहा, "मैं उम्मीद कर रहा था कि रिषभ पंत के उपकप्तान बनने के अधिक मौके होंगे, क्योंकि वह भी एक बहु-प्रारूप खिलाड़ी हैं, वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के तौर पर रिषभ पंत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। हम देख रहे हैं कि वह मैच को कैसे रीड करते हैं, उनमें खेल के प्रति काफी जागरूकता है।" वहीं, बुमराह को लेकर उन्होंने कहा, "जसप्रीत बुमराह में प्रतिभा है, भारतीय टीम के लिए उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन उन्होंने अब तक कहीं भी कप्तानी नहीं की है, तो यह थोड़ा आश्चर्य की बात है। मुझे लग रहा था कि उपकप्तान के तौर पर रिषभ पंत पहले उम्मीदवार हैं।"

Also Read: पूर्व कोच शास्त्री का बयान, विश्व कप में भारतीय टीम कायर की तरह खेली

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने 31 दिसंबर को कहा कि बुमराह के लिए नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने और सीखने का यह एक अच्छा अवसर होगा, क्योंकि वे भविष्य में नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए कुछ खिलाड़ियों को तैयार करना चाहते हैं। हालांकि, सबा करीम ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि रिषभ पंत को उपकप्तान की भूमिका के लिए चुना जाएगा, क्योंकि वे इस रेस में आगे थे। इंडिया न्यूज से बात करते हुए करीम ने कहा, "मैं बेहद हैरान था, मुझे उम्मीद नहीं थी कि जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया जाएगा।"


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied