Lanka Premier League winner: लंका प्रीमियर लीग की चैंपियन बनी ये टीम

लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल के दूसरे सीजन का समापन हो गया है। लंका प्रीमियर लीग के 2021 के सीजन के फाइनल में जाफना किंग्स का सामना गाले ग्लैडिएटर्स से हुआ। खिताबी मैच में बाजी जाफना किंग्स ने मारी।

लंका प्रीमियर लीग

श्रीलंका के कोलंबो और हंबनटोटा में खेले गए लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल के 2021 के सीजन का समापन हो गया है। गुरुवार 23 दिसंबर को लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल मैच में गाले ग्लैडिएटर्स का सामना जाफना किंग्स से हुआ, जिसमें जाफना की टीम को जीत मिली। एलपीएल का पहला सीजन भी जाफना किंग्स ने जीता था।

Also Read:अमेरिका की क्रिकेट टीम ने T20 में रचा इतिहास, पहली बार किया ये कमाल

हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए लंका प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल मैच में जाफना किंग्स के कप्तान थिसारा परेरा ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। जाफना की टीम को ओपनर अविष्का फर्नांडो और रहमनुल्लाह गुरबाज ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 56 रन जोड़े। जाफना के लिए अविष्का ने 41 गेंदों में 63, कोहलेर कैडमोर ने 41 गेंदों में 57, गुरबाज ने 15 गेंदों में 35 और शोएब मलिक ने 11 गेंदों में 23 रन बनाए।

इस तरह जाफना किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। वहीं, 202 रन के जवाब में गाले ग्लैडिएटर्स पूरे ओवर खेलने के बाद 9 विकेट खोकर 178 रन बना सकी और खिताबी मुकाबला 23 रन से हार गई। गाले की टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन मध्य क्रम से उतना साथ टीम को नहीं मिली। हालांकि, ओपनर दनुष्का गुणाथिलका ने 21 गेंदों में 54 और कुसल मेंडिस ने 28 गेंदों में 39 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

Also Read:Ajaz Patel: 10 विकेट लेने वाले एजाज को NZ टीम में नहीं मिली जगह

बता दें कि लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन की शुरुआत 5 दिसंबर को हुई थी। इस बार पांच टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्स लिया और 23 दिसंबर तक फाइनल समेत कुल 24 मुकाबले खेले गए। यहां तक कि लीग फेज में जाफना किंग्स ने 8 मैचों में अपने 6 मैच जीते थे। वहीं, इस बार सबसे खराब प्रदर्शन कैंडी वारियर्स का रहा, जिसने 8 मैचों में सिर्फ 2 ही मैच जीते।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied