Banner
x

IND vs NZ, 1st Test:टीम इंडिया के गेंदबाजों का निकला दम

IND vs NZ

दूसरे दिन लंच के कुछ देर बाद भारत की पहली पारी 345 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय पारी के आकर्षण का केंद्र डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने 105 रनों की शानदार पारी खेली. शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा ने भी शानदार योगदान देते हुए क्रमश 52 एवं 50 रनों पारियां खेलीं. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने पांच और काइल जेमिसन ने तीन विकेट चटकाए.

दूसरे दिन का खेल

दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 129 रन है. विल यंग 75 और टॉम लैथम 50 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 57 ओवरों के खेल में भारतीय गेंदबाज विकेट लेने को तरस गए. टॉम लैथम को मैदानी अंपायर ने तीन मौकों पर आउट दिया, लेकिन डीआरएस कीवी ओपनर का सहारा बनी.

लैथम का पचासा

टॉम लैथम ने 157 गेंदों पर चार चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. यह लैथम का कुल 21वां एवं भारत के खिलाफ छठा अर्धशतक है. 55 ओवरों के बाद भारत का स्कोर - 128/0

यंग-लैथम की शानदार साझेदारी

यंग और लैथम 50 ओवरों से ज्यादा की बल्लेबाजी कर चुके हैं. पिछली बार साल 2016 में ऐसा हुआ था, जब कोई मेहमान सलामी जोड़ी भारत में 50 ओवर से ज्यादा समय तक क्रीज पर टिकी थी. तब विशाखापट्टनम में हमीद और कुक ने 50.2 ओवर में 75 रन बनाए थे.

भारत का ये दिलचस्प रिकॉर्ड

केवल एक बार भारतीय टीम अपने जमीं पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 345+ रन बनाकर टेस्ट हारी है. साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने बैंगलोर टेस्ट में 400 रन बनाए, लेकिन उसे 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x