Banner
x

रोहित-राहुल ने की रिजवान-बाबर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, अब वह दिन दूर नहीं..

टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी अफगानिस्तान के हजरत तुल्ला जजई और उस्मान गनी के नाम है.

भारत और न्यूजीलैंड (INDvsNZ) के बीच दूसरे टी20(T20) मैच में भारत ने सात विकेट से रिकॉर्ड जीत हासिल की है. रांची (Ranchi) में खेले गए इस मैच में भारत को 154 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत की तरफ से शतकीय ओपनिंग साझेदारी हुई. केल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर पहले विकेट लिए 117 रन जोड़े. ओपनिंग में शतकीय साझेदारी करने के मामले में अब भारतीय जोड़ी ने पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान की बराबरी कर ली है. दोनों ने पांच-पांच शतकीय साझेदारी कर ली है.

Also Read:IND vs NZ Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips

हालांकि, पांच शतकीय साझेदारी करने में जहां बाबर-रिजवान ने 22 पारियां ली, वहीं रोहित-राहुल ने 27 पारियों में ये कारनामा किया है. निश्चित तौर पर बाबर और रिजवान आगे हैं, लेकिन अब ये दोनों इस मुगालते में नहीं रहेंगे कि भारतीय उनके बराबर नहीं खड़े हैं. अब करोड़ों भारतीय फैंस यह कह सकते हैं कि हमारी जोड़ी बाबर और रिजवान की बराबरी पर आ गयी है. और वह दिन ज्यादा दूर नहीं, जब रोहित और केएलर राहुल पाकिस्तानी जोड़ी से आगे होंगे. बहरहाल, तीसरे नंबर पर नाम आता है गप्टिल-विलियमसन का, जिन्होंने अपनी 30 पारियों में 4 बार शतकीय साझेदारी की है. रोहित ये कारनामा धवन के साथ भी कर चुके हैं. धवन के साथ चार शतकीय साझेदारी के लिए इन दोनों ने 30 पारियां खेली हैं.

राहुल ने इस साझेदारी में 65 रनों का योगदान दिया वहीं रोहित ने 36 गेंदों में 55 रन का योगदान दिया. इस जोड़ी को न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने 14वें ओवर में तोड़ा. उन्होंने केलराहुल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इन दोनों के नाम टी20 वर्ल्डकप सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड भी दर्ज है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सहवाग और गंभीर के नाम था जिन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था.

सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

आपको जानकर हैरानी होगी कि टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी अफगानिस्तान के नाम है. अफगानिस्तान के हजरत तुल्ला जजई और उस्मान गनी के नाम है. इन दोनों ने आयरलैंड के खिलाफ साल 2019 में पहले विकेट के लिए 236 रन बनाए थे. ये मैच भारत, उत्तराखंड में खेला गया था. ये मैच अफगानिस्तान ने 84 रनों से जीता था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x