Banner
x

ऑस्ट्रेलिया पहुंचा फाइनल में, उधर न्यूजीलैंड टीम का दिग्गज हुआ T20 WC फाइनल से बाहर

T20 WC Final 2021: फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर डेवोन कॉनवे (Devon Conway) हाथ टूटने के कारण फाइनल मैच और भारत के दौरे से बाहर हो गए हैं

T20 WC Final 2021: फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर डेवोन कॉनवे (Devon Conway) हाथ टूटने के कारण फाइनल मैच और भारत के दौरे से बाहर हो गए हैं. कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, आउट होने से निराश कॉनवे ने अपना बल्ला गुस्से से जमीन पर पटका था, जिससे उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया. उन्हें फिर एक्स-रे के लिए ले जाया गया जिसके बाद यह पुष्टि हुई कि उनको लगी चोट गंभीर हैं और उनका हाथ टूट चुका है.

Also Read:Conway out of World Cup final, India T20Is

टूर्नामेंट के दौरान न्यूजीलैंड के लिए यह दूसरा सबसे बड़ा झटका है जब चोटिल होकर खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. इससे पहले लॉकी फर्ग्यूसन को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 में हुए मुकाबले के दिन चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कॉनवे के बारे में कहा, "वह इस समय इस तरह से टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए पूरी तरह से निराश है.'

बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना थी. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में जिमी नीशम और डेरिल मिशेल ने शानदार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में सफलता हासिल की थी. अब रविवार को यानि 14 नंवबर को टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल दुबई में खेला जाएगा.

मिलेगा नया चैंपियन

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम का मुकाबला होगा. यानि इस बार टी-20 क्रिकेट में नया चैपियन मिलने वाला है. दोनों टीमों ने अबतक टी-20 क्रिकेट का वर्ल्ड कप नहीं जीता है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x