IPL 2021: कैसे लौटी जीत की पटरी पर केकेआर, वेंकटेश अय्यर ने बताई पूरी कहानी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कहा कि खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के मैदान के अंदर और बाहर दिखाये गये सकारात्मक रवैये से टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही.

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कहा

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कहा कि खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के मैदान के अंदर और बाहर दिखाये गये सकारात्मक रवैये से टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही. केकेआर ने पहले चरण में सात में से पांच मैच गंवाये थे लेकिन यूएई में दूसरे चरण में उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनायी. आईपीएल में दो बार का चैंपियन केकेआर दुबई में खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगा. उसने बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर सात विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनायी थी. अय्यर ने केकेआर के मुख्य सलाहकार डेविड हसी के साथ बातचीत में कहा, ‘‘केकेआर जिस तरह की क्रिकेट खेल रहा है और केकेआर से मेरा मतलब केवल वे क्रिकेटर नहीं हैं जो मैदान पर खेल रहे हैं बल्कि पूरे प्रबंधन से है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम जिस तरह से सोच रहे हैं, जिस तरह से हम चीजों को ले रहे हैं उसने वास्तव में इस बदलाव में अहम भूमिका निभायी. हमने केवल मैदान ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी जो इरादे दिखाये उसके कारण आज हम यहां (फाइनल) हैं. '' केकेआर के सामने 136 रन का लक्ष्य था. अय्यर ने 41 गेंदों पर 55 रन और शुभमन गिल ने 46 रन बनाकर केकेआर की जीत की नींव रखी.

Also Read: I will never keep R Ashwin in my T20 team, says Sanjay Manjrekar

अय्यर ने कहा, ‘‘मेरा ध्यान 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर नहीं था मैं केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा था। मैं परिस्थितियों के अनुसार खेल रहा था और इससे मैंने अच्छी पारी खेली. चेन्नई के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले फाइनल के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे फाइनल या बड़े मैच की तरह नहीं ले रहा हूं. मैं केवल अपना खेल खेलूंगा और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और ऐसा ही पूरी टीम करने जा रही है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied