झूलन गोस्वामी ने 'No Ball' का लिया बदला, चौका जमाकर दिलाई जीत, लगातार 26 मैच जीतने के बाद AUS हारी- Video

Australia Women vs India Women, 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Team) ने तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया (Australia Women) को दो विकेट से हराया लेकिन सीरीज 1-2 से हार गई है

Australia Women vs India Women, 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Team) ने तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया (Australia Women) को दो विकेट से हराया लेकिन सीरीज 1-2 से हार गई है. भारत ने जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के वनडे में लगातार 26 मैच जीतने के स्ट्रीक को रोक दिया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले लगातार 26 वनडे मैच जीतने में सफल रही थी. यानि 26 वनडे मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया पहली बार वनडे में मैच हारी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 264 रन बनाए थे, जिसके बाद भारत ने 50वें ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर दिया. 49.3 ओवर में भारतीय महिला टीम ने 8 विकेट खोकर 266 रन बनाकर मैच को जीत लिया. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया..

झूलन ने लगाया विजयी चौका

दरअसल झूलन ने ही चौका जमाकर भारत को जीत दिलाई. आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी. ऐसे में आखिरी ओवर की तीसरी गेंद का सामना झूलन ने किया और आगे बढ़कर चौका जमाकर भारत को शानदार जीत दिला दी. 50वें ओवर की पहली गेंद का सामना मेघना सिंह ने किया था जिसपर कोई रन नहीं बन पाया था. दूसरी गेंद पर मेघना ने रन लेकर झूलन को स्ट्राइक पर लाकर खड़ा कर दिया. इसके बाद तीसरी गेंद पर झूलन ने आक्रमक रूख अपनाया और आगे बढ़कर बॉलर से सर के ऊपर से चौका जमाकर तीसरे वनडे में भारत को 2 विकेट से जीत दिला दी.

चौका जमाने के बाद झूलन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दरअसल दूसरे वनडे में आखिरी ओवर में झूलन के नो बॉल के कारण भारत को हार मिली थी, ऐसे में तीसरे वनडे में अनुभवी झूलन ने उस हार का बदला चौका जमाकर ले लिया.

भारत की ओर से यास्तिका भाटिया ने 64 रन और शैफाली वर्मा ने 56 रन की पारी खेली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा (31) और स्नेह राणा ने 30 रन की अहम पारी खेलकर भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचाया. झूलन ने 7 गेंद पर 8 रन की वाबाद पारी खेली और मेघना सिंह के साथ मिलकर भारत को यादगार जीत दिला दी. इससे पहले झूलन ने 3 विकेट भी लिए थे और अपने करियर में 600 विकेट भी पूरे करने का कमाल कर दिखाया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied