Eng vs Ind 2nd Test: मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट के लिए चुनी अपनी भारतीय XI, पहले टेस्ट में खेले 2 खिलाड़ियों को बाहर किया

Eng vs Ind 2nd Test: संजय बोले कि पिछले मैच में आर. अश्विन को बाहर बैठाना एक बड़ी गलती रही, लेकिन अब लॉर्ड्स में अश्विन के खेलने के आसार अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि मैं अश्विन को खिलाना पसंद करूंगा, जिन्हें पहले मैच में बाहर बैठाना एक गलत फैसला रहा. अश्विन एक ऐसे बॉलर हैं, जिनके इस पिच पर विकेट चटकाने के आसार कहीं ज्यादा हैं.

नयी दिल्ली: England vs India 1st Test: वीरवार को इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए पहले टेस्ट पर बारिश ने पानी फेर दिया. और अब सभी का फोकस दो दिन बाद शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट पर हो चला है. यह टेस्ट मैच अलग मैदान लॉर्ड्स और अलग कंडीशन में खेला जाएगा. हालांकि, ज्यादा मदद तेज गेंदबाजों के लिए ही रहेगी. ऐसे में दूसरे टेस्ट के लिए विशेषज्ञों की राय आनी शुरू हो गयी. पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी भारतीय इलेवन चुनी है.

मांजरेकर ने इस टेस्ट के लिए अपनी इलेवन में दो बदलाव किए हैं. और उन्होंने अर्द्धशतकवीर रवींद्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर को जगह नहीं दी है. ठाकुर की जगह मांजरेकर ने हनुमा विहारी को शामिल किया, तो जडेजा की जगह उन्होंने ऑफी आर. अश्विन को दी है, जो पहले टेस्ट के लिए इलेवन में शामिल न किए जाने के बाद से ही चर्चाओं में हैं.

संजय ने कमेंट्री के दौरान कहाकि मैं महसूस करता हूं कि अगर ऋषभ पंत नंबर सात पर बैटिंग के लिए आते हैं, तो वह ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं. वह इस क्रम पर पुछल्लों के साथ मिलाकर ज्यादा बेहतर खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं विहारी को इसलिए इलेवन में जगह दे रहा हूं क्योंकि अपने खेले आखिरी टेस्ट में हनुमा ने भारत को बचाने के लिए ढाई घंटे बल्लेबाजी की थी. चलिए संजय मांजरेकर की इलेवन पर नजर डाल लीजिए.

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. चेतेश्वर पुजारा 4. अजिंक्य रहाणे 5. हनुमा विहारी 6 केएल राहुल 7. ऋषभ पंत 8. आर. अश्विन 9. मोहम्मद शमी 10. जसप्रीत बुमराह 11. मोहम्मद सिराज

संजय बोले कि पिछले मैच में आर. अश्विन को बाहर बैठाना एक बड़ी गलती रही, लेकिन अब लॉर्ड्स में अश्विन के खेलने के आसार अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि मैं अश्विन को खिलाना पसंद करूंगा, जिन्हें पहले मैच में बाहर बैठाना एक गलत फैसला रहा. अश्विन एक ऐसे बॉलर हैं, जिनके इस पिच पर विकेट चटकाने के आसार कहीं ज्यादा हैं.

Also Read:ENG vs IND पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रा, लेकिन बुमराह ने रचा इतिहास, सबसे तेज ऐसा करने वाले भारतीय तेज गेेंदबाज बने


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied