IND vs ENG, 1st Test, Day 3 Live: खेल शुरू होते ही बारिश ने डाला अड़ंगा, खिलाड़ी पवेलियन लौटे

India vs England 1st Test, Day 3 Live: वीरवार को बारिश और खराब मौसम ने दिन के खेल पर जबर्दस्त प्रहार किया था और लगभग करीब 60 ओवरों के खेल का बर्बाद हुआ था. दूसरे दिन बारिश ने तीन बार खेल में व्यवधान डाला. और जब बारिश तीसरी बार आयी, तो और तेज होती गयी. नतीजन बाकी बचे समय में खेल को खेले जाने का भी विकल्प खत्म हो गया.खेल रोके जाने के समय भारत ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट 4 विकेट पर 125 रन बना लिए थे.

नॉटिंघम: England vs India 1st Test, Day 3 Live: चल रहे ओलिंपिक महाकुंभ की चर्चाओं के बीच इंग्लैंड में दो दिन पहले ही भारत के खिलाफ शुरू हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश के अडंगे से दिन का खेल रोकना पड़ा है. ऐसा लगता है कि वीरवार की तरह तीसरे दिन भी खेल पर बारिश की मार पड़ने की संभावना है. तीसरा दिन खेल शुरू हुआ, तो केएल राहुल और पंत विश्वस्त दिखायी पड़े. पंत ने कदमों का इस्तेमाल कर एंडरसन के खिलाफ एक चौका भी जड़ा, लेकिन 11 ही गेंदों का खेल हुआ था कि बारिश आ गयी और खिलाड़ियों को पवेलियन लौटने पर मजबूर होना पड़ा. खेल रोके जाने के समय केएल राहुल 58 और ऋषभ पंत 13 रन बनाकर नाबाद थे.

वीरवार को बर्बाद हुए करीब 60 ओवरों के खेल की नुकसान की भरपायी आज कुछ ऐसे होगी कि पहला सेशन दो घंटे का होगा. और इके बाद के दो सेशन 1 घंटा 35 मिनट के होंगे. कुल मिलाकर आज तीसरे दिन 98.2 ओवरों का खेल होगा.

वीरवार को बारिश और खराब मौसम ने दिन के खेल पर जबर्दस्त प्रहार किया था और लगभग करीब 60 ओवरों के खेल का बर्बाद हुआ था. दूसरे दिन बारिश ने तीन बार खेल में व्यवधान डाला. और जब बारिश तीसरी बार आयी, तो और तेज होती गयी. नतीजन बाकी बचे समय में खेल को खेले जाने का भी विकल्प खत्म हो गया.खेल रोके जाने के समय भारत ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट 4 विकेट पर 125 रन बना लिए थे. तब केएल राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर पिच पर जमे हुए थे. इसेस पहले इंगलैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाकर भारतीयों के होश उड़ा दिए थे.

Check out: Tokyo Olympics: Bajrang Punia lost semifinal

मैच के दूसरे दिन वीरवा को करीब 9:30 बजे तीसरी बार बारिश आयी और सभी खिलाड़ियों को फिर से पवेलियन लौटना पड़ा. इसके पहले दूसरे ब्रेक में करीब 45 मिनट का खेल खराब हुआ था और जब जब खेल शुरू करने का फैसला लिया गया, तो एक बार फिर से बारिश आ गयी. जहां पहले ब्रेक के बाद सिर्फ 1 ही गेंद फेंकी गयी थी, तो इस दूसरे ब्रेक के बाद दो ही गेंद फेंकी जा सकी थीं कि बारिश फिर से आ गयी. खेल में पहली बार व्यवधान पड़ने से बर्बाद हुए करीब डेढ़ घंटे के बाद खेल शुरू करने का फैसला किया गया, तो सिर्फ एक ही गेंद फेंकी जा सकी. और फिर से बारिश ने एक बार फिर से खिलाड़ियों को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया और अंपायरों ने बहुत ही खराब मूड के साथ मैच रोकने का फैसला किया. हालात के चलते चायकाल भी निर्धारित समय से पहले करने का निर्णय लिया गया. दूसरे सेशन में खराब रोशनी के कारण भारतीय समयानुसार 6:58 मिनट पर खेल रोकने का फैसला किया गया था. तब खेल रोके जाने के समय भारत ने 4 विकेट पर 125 रन बना लिए थे. केएल राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर क्रीज पर थे, लेकिन दूसरे सेशन में भारत ने चौथा विकेट गंवाकर अपनी समस्या और ज्यादा बढ़ा लीं. जो समस्या एंडरसन ने लगातार दो विकेट चटकाकर मेहमान टीम के लिए पैदा की थी, वह केएल राहुल की गलत कॉल पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) के रन आउट होने से और ज्यादा बढ़ गयी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied