टी-20 में फिर आया क्रिस गेल का तूफान, 41 साल की उम्र में बनाया 'World Record', ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

क्रिस गेल (Chris Gayle) रन नहीं बना पा रहे थे जिसके कारण उनके परफॉ़र्मेंस को लेकर लोग सवाल खड़े करने लगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 (T20 Cricket) में पिछले कुछ समय से खामोश रहे गेल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर सभी आलोचकों का मुंह पर तमाचा जड़ दिया है

काफी समय से क्रिस गेल (Chris Gayle) रन नहीं बना पा रहे थे जिसके कारण उनके परफॉ़र्मेंस को लेकर लोग सवाल खड़े करने लगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 (T20 Cricket) में पिछले कुछ समय से खामोश रहे गेल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर सभी आलोचकों का मुंह पर तमाचा जड़ दिया है. गेल ने 41 साल की उम्र में भी अपनी बल्लेबाजी से दिखाया कि उनके अंदर खासकर टी-20 में देने के लिए काफी कुछ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में क्रिस गेल ने 38 गेंद पर 67 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौेके और 7 छक्के जमाए. यूनिवर्स बॉस ने 33 गेंद पर अपना अर्धशतक जमाया.गेल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान टी-20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया. गेल टी-20 क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. गेल की पारी ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में जीत दिलाई और सीरीज पर भी कब्जा जमाने में मदद की.

अपनी पारी के दौरान गेल ने तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जमकर धुनाई की और एक ओवर में 3 चौके और 1 छक्का जमाए. वहीं एडम जंपा के एक ओवर में लगातार 3 छक्के जड़कर दिखा दिया कि क्यों उन्हें टी-20 का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है. गेल टी-20 क्रिकेट में अर्धशतक जमाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर भी बन गए हैं.

क्रिस गेल जहां टी-20 क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं तो वहीं टी-20 क्रिकेट में उनके नाम 6 हजार, 7 हजार, 8 हजार, 9 हजार, 10 हजार , 11 हजार, 12 हजार और 13 हजार रन सबसे पहले बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

बता दें कि तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 141 रन बनाये. वेस्टइंडीज ने 31 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट पर 142 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल किया. कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरण 27 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 टी-20 मैचों की सीरीज में अब वेस्टइंडीज 3-0 से आगे हो गया है. सीरीज का चौथा टी-20 मैच बुधवार को यानि 14 जुलाई को खेला जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied