WTC Final 2021: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को मिलेगी इतनी मोटी इनामी रकम, दोनों टीमें होंगी मालामाल

WTC Final 2021: वहीं, क्यूरेटर साइमन ली ने कहा है कि पिच में स्पिनरो को भी मदद मिलने के आसार हैं.पिच क्यूरेटर ली ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड में इस तरह का विकेट बनाना एक कठिन काम है, वह "इसे ओवर-रोलिंग और इसे मारे बिना" विकेट में कुछ गति प्राप्त करने की कोशिश करेंगे.

साउथम्पटन: साउथंप्टन में 18 जून से शुरू होने जा रहे फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम मालामाल हो जाएगी. और अगर भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Final) दोनों संयुक्त विजेता भी बनते हैं, तो इस सूरत में रकम का बंटवारा होने पर भी दोनों ही टीमों को अच्छी खासी रकम मिलेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Championship) करीब पिछले दो साल से चल रही है और 22 जून को मैच खत्म होने के साथ ही इसका समापन होगा, जिसे लेकर दुनिया भर के फैंस में बहुत ही ज्यादा उत्साह है.

बता दें कि चैंपियनशिप की विजेता टीम को 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपये) की भारी-भरकम राशि अपने साथ लेकर जाएगी. वहीं, उपविजेता टीम को आठ लाख डॉलर (करीब 5.8 करोड़ रुपये) मिलेंगे. पिछले करीब दो साल तक चली चैंपियनशिप में नौ टीमों ने हिस्सा लिया और इसके मैच अलग-अलग शहरों में खेले गए थे.

पिछले साल तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी उस टीम को दी जाती थी, जो रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर होती थी, लेकिन इस साल से विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगी. वहीं, आईसीसी ने बयान में कहा कि अगर फाइनल मुकाबला ड्रॉ या टाई छूटता है, तो फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों नंबर एक और दो के आधार पर इनामी रकम का बंटवारा होगा.

वहीं, क्यूरेटर साइमन ली ने कहा है कि पिच में स्पिनरो को भी मदद मिलने के आसार हैं.पिच क्यूरेटर ली ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड में इस तरह का विकेट बनाना एक कठिन काम है, वह "इसे ओवर-रोलिंग और इसे मारे बिना" विकेट में कुछ गति प्राप्त करने की कोशिश करेंगे. ली ने कहा, ''''इस टेस्ट के लिये पिच तैयार करना थोड़ा आसान है क्योंकि यह त​टस्थ स्थल है, हमें आईसीसी (ICC) के निर्देशों का पालन करना है लेकिन हम अच्छी पिच तैयार करना चाहते हैं जिसमें दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला हो.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied