ENG vs NZ: एंडरसन ने कीवी टीम के 'दीवार' विलियमसन को किया बोल्ड, देखते रह गए NZ कप्तान- Video

England vs New Zealand, 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कमाल की गेंदबाजी की और कीवी टीम के दीवार केन विलियमसन (Kane Williamson) को बोल्ड कर गिरा दिया

England vs New Zealand, 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कमाल की गेंदबाजी की और कीवी टीम के दीवार केन विलियमसन (Kane Williamson) को बोल्ड कर गिरा दिया. विलियमसन केवल 13 रन की पारी ही खेल पाए. अपनी पारी में उन्होंने 33 गेंद का सामना किया और दो चौके जमाए. दरअसल एंडरसन की जिस गेंद पर विलियमसन बोल्ड हुए वह गेंद कोई खास नहीं थी लेकिन किस्मत ने कीवी कप्तान को धोखा दे दिया. एंडरसन की अंदर आती गेंद को विलियमसम ने डिफेंस किया लेकिन गेंद बल्ले पर लगने के बाद स्टंप पर जाकर लग गई, जिससे कीवी कप्तान प्लेडाउन होकर पवेलियन लौटे. एंडरसन की गेंद तेजी से अंदर आई थी जिसे विलियमसन ने रोक तो लिया ही लेकिन गेंद को स्टंप पर लगने से बचा नहीं पाए. विलियमसन को आउट कर एंडरसन ने टेस्ट में 615वां शिकार कर लिया है.

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन ने 7वीं बार केन विलियमसन को आउट करने का कमाल कर दिखाया है. टेस्ट में 17 पारियों में विलियमसन और एंडरसन का आमना-सामना हुआ है जिसमें 7 बार इंग्लैंड तेज गेंदबाज ने बाजी मारी है.

विलियमसन जिस समय आउट हुए उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 86 रन था. दूसरे विकेट के रूप में कीवी कप्तान आउट होकर पवेलियन लौटे. इससे पहले टॉम लैथम (Tom Latham) को डेब्यू करने वाले गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई थी. लैथम 23 रन बनाकर आउट हुए थे.

इससे पहले लॉर्ड्स में विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी थी. बता दें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

एंडरसन अब इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलेन वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वैसे, एलिस्टेयर कुक ने भी इंग्लैंड के लिए 162 टेस्ट मैच खेले हैं. एंडरसन ने अपने पूर्व कप्तान की बराबरी कर ली है. यानि एक टेस्ट मैच और खेलते ही सही मायने में एंडरसन इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied