WTC के फाइनल से पहले कीवी गेंदबाज ने भरी हुंकार, मेरे लिए वर्ल्ड कप फाइनल जैसा है..

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) का मानना है कि भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल उनके लिये विश्व कप फाइनल जैसा है

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) का मानना है कि भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल उनके लिये विश्व कप फाइनल जैसा है क्योंकि उन्होंने अपने देश की तरफ से कभी सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है. पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) साउथम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा. ESPN क्रिकइन्फो के अनुसार वैगनर ने कहा, ''''हां, यह मेरे लिये विश्व कप फाइनल जैसा है. मेरे करियर में सबसे बड़ी निराशा यही है कि मैं कभी न्यूजीलैंड की तरफ से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेल पाया और कभी टी20 या वनडे टीम में जगह नहीं बना पाया.''इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ''''अब मेरे पास मौका है और मुझे नहीं लगता कि फिर से ऐसा मौका आएगा. मेरे लिये अब पूरा ध्यान और ऊर्जा टेस्ट क्रिकेट पर लगाना है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना मेरे लिये विश्व कप जैसा है. मार्च में भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी कुछ ऐसा ही कहा था। उनके अनुसार डब्ल्यूटीसी फाइनल कई खिलाड़ियों के लिये विश्व कप फाइनल जैसा होगा.

न्यूजीलैंड की टीम अभी इंग्लैंड में हैं और मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारियों में लगी है लेकिन वैगनर की निगाह डब्ल्यूटीसी फाइनल पर टिकी हैं. उन्होंने कहा, ''''मैं जानता हूं कि यह पहला फाइनल है और इससे बहुत इतिहास नहीं जुड़ा है लेकिन यह एक बहुत बड़ी शुरुआत है.'

वैगनर ने कहा, 'भारत अभी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और उसके खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना शीर्ष स्तर पर खुद को परखने का मौका है. यह वास्तव में रोमांचक होगा, लेकिन मैं इसे एक अन्य टेस्ट मैच की तरह लेना चाहता हूं. यह वास्तव में विशेष मौका होगा.' नील वैगनर (Neil Wagner) ने अबतक टेस्ट क्रिकेट मेें 51 टेस्ट मैच में 219 विकेट ले चुके हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 58 टेस्ट मैच खेले गये हैं. जिसमें भारत का पलड़ा भारी रहा है. भारत ने 21 मैचों में न्यूजीलैंड को हराया है, इसके अलावा न्यूजीलैंड ने भारत को केवल 12 मुकाबलों में हराया है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार टेस्ट मैच तटस्थ देश में खेल रही है. 89 साल के टेस्ट इतिहास में भारत के साथ यह पहली बार होने जा रहा है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied