IPL 2021 के बचे मैच यूएई में होंगे, जानिए किस तारीख से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर बड़ी अपडेट आई है. रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल (IPL) के बचे मैच यूएई में आयोजित कराए जाएंगे. आईपीएल के बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर बड़ी अपडेट आई है. रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल (IPL) के बचे मैच यूएई में आयोजित कराए जाएंगे. आईपीएल के बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. आईपीएल के बचे मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे, सभी इंग्लिश खिलाड़ी भारत के खिलाड़ियों के साथ एक ही चार्टेड प्लेन में यूएई तक का सफर करेंगे. यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को 3 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा. यह नियम कैरेबियन खिलाड़ियों पर भी लागू होगा. इस बार आईपीएल में 10 डबल हैडर मैच रखे जाएंगे, जिससे टूर्नामेंट का समापन जल्द किया जा सके.

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. दरअसल खिलाड़ियोें में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला करना पड़ा. बीसीसीआई ने सभी हितधारकों से बात की है और संभावित शुरुआत 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच हो सकती है. चूंकि 18 सितंबर को शनिवार और 19 को रविवार है, इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि टूर्नामेंट का फिर से आगाज सप्ताहांत पर हो.

इसी तरह, 9 या 10 अक्टूबर को टूर्नामेंट का आखिरी मैच खेला जाएगा, जो सप्ताहांत में पड़ेगा. सूत्रों के हवाले कहा गया है कि हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं और चार मुख्य खेलों (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) के साथ 10 डबल हेडर और सात शाम के मैच होंगे, जो 31 मैचों की सूची को पूरा करते हैं.

भारतीय टीम (Eng vs Ind) जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. साथ ही, टीम विराट (Virat Kohli) को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप फाइनल (WTC Final) भी खेलना है. टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत को कोई सीरीज नहीं खेलनी है. वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर में होगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied