SL vs IND: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी किस धुरंधर को मिलेगी, दो दिग्गज रेस में..

SL vs IND Series: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) यदि श्रीलंका के जुलाई में होने वाले सीमित ओवरों के दौरे तक फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और आलराउंडर से विशेषज्ञ बल्लेबाज बने हार्दिक पंड्या (Hardiok Pandya) ही भारतीय कप्तानी की दौड़ में बने रहेंगे

SL vs IND Series: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) यदि श्रीलंका के जुलाई में होने वाले सीमित ओवरों के दौरे तक फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और आलराउंडर से विशेषज्ञ बल्लेबाज बने हार्दिक पंड्या (Hardiok Pandya) ही भारतीय कप्तानी की दौड़ में बने रहेंगे. भारत के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ श्रीलंका में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैच खेलेंगे। इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड में रहेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘अभी यह स्पष्ट नहीं है कि श्रेयस श्रीलंका दौरे तक पूरी तरह से फिट हो पाएंगे या नहीं, आम तौर पर इस तरह की चोट के आपरेशन और रिहैबिलिटेशन में लगभग चार महीने का समय लगता है.

'' उन्होंने कहा, ‘‘यदि श्रेयस उपलब्ध रहते हैं तो वह कप्तान पद के लिये स्वत: पसंद होंगे.' उनके बाद आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले धवन और मैच विजेता हार्दिक कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे हैं. अधिकारी ने कहा, ‘‘शिखर का दो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहा है जिनमें हाल में स्थगित किया गया टूर्नामेंट भी शामिल है। वह सीनियर बल्लेबाज है और चयन के लिये उपलब्ध रहेगा। वह कप्तानी का मजबूत दावेदार है. इसके अलावा पिछले आठ वर्षों में उसने भारत की तरफ से भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

जहां तक हार्दिक का सवाल है तो सीमित ओवरों की क्रिकेट में उनकी मैच विजेता की छवि को कम करके नहीं आंका जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘हां, हार्दिक ने हाल में मुंबई इंडियन्स और भारत की तरफ से गेंदबाजी नहीं की लेकिन वह टीम के लिये तुरुप का इक्का है. प्रभाव छोड़ने वाले खिलाड़ियों में वह अपने साथियों से काफी आगे है. और कौन जानता है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से वह अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे.

बता दें कि बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए अलग टीम भेजने वाली है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत की बेस्ट टीम उस दौरान इंग्लैंड दौरे पर होगी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सितारे शामिल रहेंगे. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चयनकर्ता अलग भारतीय टीम चुनेगी. दरअसल कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना होता है, जिसके कारण भारत की टीम कम समय में एक देश के दूसरे देश की यात्रा नहीं कर सकती है. अगस्त में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और साथ ही जूम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है.

संभावित शेड़्यूल (श्रीलंका बनाम भारत)

बनाम श्रीलंका तीन वन डे मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल

पहला वन डे : 13 जुलाई

दूसरा वन डे : 16 जुलाई

तीसरा वन डे : 19 जुलाई

# वनडे सीरीज के मैच भारत के समयानुसार दोपहर 1:30 PM से शुरू होंगे.

भारत बनाम श्रीलंका तीन टी20 मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल

पहला टी20 मैच : 22 जुलाई

दूसरा टी20 मैच : 24 जुलाई

तीसरा टी20 मैच : 27 जुलाई

# टी-20 सीरीज के सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे. खबर ये भी है कि इन मैचों का लाइव टेलीकास्ट सोनी नेटवर्क पर होगा. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी ऐप पर किया जाएगा.

संभावित टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन या हार्दिक पंड्या (कप्तान), देवदत पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ऋतुराज गायकवाड़, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, खलील अहमद, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर.

Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied