Ind vs Aus Practice Match: भारत ने 108 रन पर ढहा दी ऑस्ट्रेलिया की पारी, 0 पर आउट किए चार खिलाड़ी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रेक्ट्सि मैच में करारी शिकस्त दी। भारत ने पहली पारी में 194 रन बनाए। जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम महज 108 रन ही बना सकी। इसी के साथ भारत को 86 रन की बढ़त मिल गई है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारतीय पारी में स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी में दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को चकित कर दिया। बुमराह ने नाबाद 55 रन बनाए। फिफ्टी उन्होंने छक्का लगाकर पूरी की।

गेंदबाजी में भी बुमराह और शमी ने ऑस्ट्रेलिया का किला ढहा दिया। भारतीय बॉलरों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को बिना खाता खोले आउट कर दिया। हैरी कॉनवे को सिराज ने रनआउट किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी जो बर्न्स, बेन मेकडर्मोट, सियान एबॉट और विल सुदरलेंड हैं।

नवदीप सैनी ने एलेक्स कैरी को 32 रन पर आउट कर दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावना भी खत्म हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, बुमराह ने 2, मोहम्मद सिराज ने एक और नवदीप सैनी ने 3 विकेट लिए हैं।

भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने 40, शुभमन गिल ने 43, हनुमा विहारी ने 15 और जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 10 विकेट खोकर 195 रन बनाए। रिद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए। बुमराह ने अपनी पारी में 2 छक्के और 6 चौके लगाए। बुमराह वह खिलाड़ी हैं, जिनका टेस्ट बैटिंग ऐवरेज 2.9 का है। बुमराह की बैटिंग से दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी चकित हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied