IPL 2021 RR vs PBKS: पंजाब और राजस्थान का मुकाबला, किस टीम का पलड़ा है भारी, जानिए संभावित XI, पूरी डिटेल्स

RR vs PBKS: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम (Rajasthan Royals vs Punjab Kings) आमने-सामने होगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) करने वाले हैं.

RR vs PBKS: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम (Rajasthan Royals vs Punjab Kings) आमने-सामने होगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) करने वाले हैं. पिछले सीजन में पंजाब की टीम छठए नंबर पर पहुंचने में सफल रही थी और आखिर तक प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बनाए रखा था. राजस्थान की टीम साल 2008 में खिताब जीतने में सफल रही है और इसके बाद खिताब नहीं जीत पाई है. इस सीजन में टीम में बदलाव देखने को मिले हैं. स्टीव स्मिथ अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं.

ऐसे में जोस बटलर, बेन स्टोक्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस और ऑर्चर के साथ यह टीम इस सीजन में खिताबी जंग के लिए मैदान पर होगी. क्रिस मॉरिस को राजस्थान ने मोटी रकम देकर टीम में शामिल किया है. ऐसे में मॉरिस इस टीम के लिए क्या करते हैं, यह देखना इस सीजन में काफी दिलचस्प होने वाला है. सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में उतरेगी. यशस्वी जायसवाल और कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा करने को लेकर लालायित हैं.

बात करें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तो केएल राहुल की कप्तानी में टीम खिताब को जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. राहुल, डेविड मलान और मयंक अग्रवाल बौतर ओपनर टीम में मौजूद हैं तो विस्फोटक क्रिस गेल किस क्रम में खेलेंगे यह भी देखना दिलचस्प होगा. वैसे बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने गेल को लेकर एक बयान में कहा है कि यूनिवर्सल बॉस नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरूख खान जैसे खिलाड़ी इस टीम में चार चांद ललगाने के लिए मौजूद हैं.

मलान पर फ्रेंचाइजी ने भरोसा जताया है. इस समय डेविड मलान टी-20 के सबसे धमाकेदार बल्लेबाज में गिने जा रहे हैं. मलान यदि इस सीजन में फॉर्म में रहे तो विरोधी टीम के गेंदबाजों के लिए बड़ी मुश्किल पैदा हो सकती है. फेबियन एलेन, क्रिस जॉर्डन और मोएसेस हेनरिक्स जैसे खिलाड़ियों से यह टीम सजी हुई है. पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI क्या होगा इसको लेकर दिलचस्पी बनी हुई है.

दोनों टीमों का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच आईपीएल में 21 मैच हुए हैं जिसमें राजस्थान को 12 और पंजाब किंग्स को 9 मैच में जीत मिली है. पिछले 5 मुकाबले में राजस्थान की टीम 3 और पंजाब को 2 मैच में जीत मिली है. 2020 में जब दोनों टीम आखिरी बार एक दूसरे के सामने थी तो राजस्थान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही थी. इस मैच में क्रिस गेल 99 रन बनाकर आउट हुए थे.

राजस्थान XI-

बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट.

पंजाब XI-

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह.

Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied