IPL 2021 में धोनी बना सकते हैं कई धांसू रिकॉर्ड, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)के कप्तान धोनी (MS Dhoni) इस बार अपने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी को सुधारना चाहेंगे, पिछले आईपीएल में धोनी फ्लॉप साबित हुए थे और केवल 200 रन ही बना सके थे. आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थे. ऐसे में इस बाार कप्तान धोनी अपने टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने की भरपूर कोशिश करेंगे.

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान धोनी (MS Dhoni) इस बार अपने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी को सुधारना चाहेंगे, पिछले आईपीएल में धोनी फ्लॉप साबित हुए थे और केवल 200 रन ही बना सके थे. आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थे. ऐसे में इस बाार कप्तान धोनी अपने टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने की भरपूर कोशिश करेंगे. इस सीजन में चेन्नई की टीम अपना पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी. फैन्स के सबसे चहेते प्लेयर धोनी का बल्ला इस सीजन में चला तो कई दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

बतौर विकेटकीपर बनाएंगे यह रिकॉर्ड

धोनी आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 2 शिकार करने में सफल रहे तो आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर 150 शिकार करने में सफल हो जाएंगे. ऐसा करने वाले धोनी आईपीएल के पहले विकेटकीपर बन जाएंगे.

टी-20 में धोनी करेंगे यह कमाल

179 रन बनाते ही धोनी (Dhoni) टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में 7000 रन बनाने में सफल हो जाएंगे. अबतक टी-20 में धोनी ने 6821 रन बनानें में सफल रहें हैं.

छक्कों का बनाएंगे अहम रिकॉर्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए धोनी ने अबतक 186 छक्के आईपीएल में जमा चुके हैं. 200 छक्के जमाने से सिर्फ धोनी 14 छक्के दूर हैं. 14 छक्के जमाते ही धोनी सीएसके की ओर से खेलते हुए आईपीएल में 200 छक्का जमाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

आईपीएल में धोनी के रिकॉर्ड

# धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. आईपएल में धोनी ने अबतक 204 मैच खेल लिए हैं. धोनी का बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है. आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ धोनी ने अपने आईपीएल करियर में 832 रन बनाए हैं, जो किसी बल्लेबाज का आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ बनाया गया सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड है.

# आईपीएल में धोनी ने अबतक 209 छक्के जमाएं हैं जो आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा जमाया गया सर्वाधिक छक्के जमाने का रिकॉर्ड है. वहीं, ओवरऑल धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं.

# धोनी आईपीएल के इतिहास के इकलौते कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में सीएसके ने 100 जीत दर्ज की है. अबतक आईपीएल में धोनी का यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है.

# धोनी आईपीएल के इतिहास में डेथ ओवर (17 से 20 ओवर) के दौरान सबसे ज्यादा छ्क्के जमाने वाले बल्लेबाज हैं. डेथ ओवरों में धोनी ने 141 छक्के अबतक जड़े हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied