Ind vs Eng 3rd Test: टीम विराट ने स्विंग होती गुलाबी गेंद से निपटने को शुरू किया अभ्यास

Eng vs Ind 3rd Test: कप्तान कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बल्लेबाजी अभ्यास किया तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज धूप में दौड़कर ट्रेनिंग करते दिखे. तेज गेंदबाज बुमराह चेपॉक में दूसरे मैच में नहीं खेले थे और वह वापसी को तैयार हैं और इशांत शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे जो अपने 100वें टेस्ट के करीब हैं.

अहमदाबाद: भारतीय टीम ने बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दिन/रात्रि टेस्ट से पहले नये मोटेरा स्टेडियम में स्विंग लेती गुलाबी गेंद (Pink Ball) से अभ्यास किया और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस कड़े ट्रेनिंग सत्र की अगुआई की. इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट 227 रन से जीता था और भारत ने शानदार वापसी करते हुए इसी स्टेडियम में दूसरे मैच में 317 रन से जीत हासिल की जिससे चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. घरेलू टीम एक अन्य जीत दर्ज कर श्रृंखला में बढ़त हासिल करना चाहती है और इसी को ध्यान में रखते हुए घरेलू टीम के खिलाड़ियों ने नये सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) में नेट पर अभ्यास करने से पहले स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज, फील्डिंग ड्रिल की. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है.

कप्तान कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी अभ्यास किया तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज धूप में दौड़कर ट्रेनिंग करते दिखे. तेज गेंदबाज बुमराह चेपॉक में दूसरे मैच में नहीं खेले थे और वह वापसी को तैयार हैं और इशांत शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे जो अपने 100वें टेस्ट के करीब हैं.

मौजूदा सीरीज में पहले दो टेस्ट में भले ही स्पिनरों ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाये हों, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले गये पिछले दिन-रात्रि गुलाबी गेंद के मैच में सभी 20 विकेट चटकाकर जीत दिलायी थी. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने भी नेट पर अभ्यास किया जिसमें पंजाब का बल्लेबाज आगामी मैच में फिर से शीर्ष क्रम में रोहित के साथ जोड़ी बनाने के लिये तैयारी में जुटा था.

स्पिनरों - रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव - ने भी गेंदबाजी की. इनमें से पहले दो स्पिनर का खेलना तय ही है, भले ही भारत स्विंग करती हुई गुलाबी गेंद को ध्यान में रखते हुए चाइनामैन गेंदबाज को बाहर रखने पर विचार कर सकता है. बीसीसीआई ने ट्रेनिंग सत्र की छोटी सी क्लिप जारी की जबकि स्थानीय संस्था - गुजरात क्रिकेट संघ - ने ड्रिल करते हुए खिलाड़ियों की फोटो खींची. दोनों टीमों ने अपनी ट्रेनिंग तेजी से शुरू कर दी है और खिलाड़ियों को नये स्टेडियम की सुविधायें भी काफी लुभा रही हैं जिसमें ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़े हुए हैं. राष्ट्रपति रामनाथ काोविंद आगामी टेस्ट मैच को देखने पहुंचेंगे, जबकि गृह मंत्री अमित शाह नये स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied