ND v ENG 1st Test Day 5: अश्विन के रूप में भारत को लगा 7वां झटका, कोहली क्रीज पर मौजूद

IND vs ENG 1st Test Day 5:

लंच के बाद भारतीय पारी शुरू हुई तो भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक ठोका. वहीं अश्विन 9 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने. अश्विन के रूप में भारत को 7वां झटका लगा है. इंग्लैंड की टीम अब जीत से केवल 3 विकेट दूर है.

IND vs ENG 1st Test Day 5: लंच के बाद भारतीय पारी शुरू हुई तो भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक ठोका. वहीं अश्विन 9 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने. अश्विन के रूप में भारत को 7वां झटका लगा है. इंग्लैंड की टीम अब जीत से केवल 3 विकेट दूर है. बता दें कि भारत ने इंग्लैंड के 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लंच ब्रेक के समय तक भारतीय टीम के 6 विकेट 144 रन पर गिर गए थे. इस समय कोहली 45 और अश्विन 2 रन बनाकर नाबाद हैं. भारतीय टीम अभी भी 276 रन इंग्लैंड से पीछे है. इससे पहले आज पांचवें दिन भारतीय टीम को पुजारा के रूप में बड़ा झटका लगा. पुजारा को जैक लिच ने आउट कर पवेलियन भेजा. मिस्टर डिपेंडेबल पुजारा ने 15 रनों की पारी खेली. पुजारा के आउट होने के बाद कोहली क्रीज पर पहुंचे. गिल और कोहली ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन गिल 50 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद जेम्स एंडरसन ने रहाणे को बोल्ड कर भारतीय टीम को चौथा झटका दिया.

भारतीय पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई है. एंडरसन ने पहले गिल और रहाणे को बोल्ड कर भारतीय टीम को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है. ऋषभ पंत भी कुछ कमाल नहीं कर सके और 11 रन बनाने के बाद एंडरसन की गेंद पर रूट के द्वारा कैच कर लिए हैं. पहली पारी में 85 रन की पारी खेलने वाले वाशिंगटन सुंदर बिना रन बनाए डॉम बेस की गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा लपके गए. सुंदर के आउट होने के बाद भारत का स्कोर 6 विकेट पर 17 रन है

बता दें कि पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 39 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने पर शुभमन गिल 15 जबकि चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर खेल रहे थे. हिट मैन रोहित शर्मा पहली पारी में भी फ्लॉप रहे थे और केवल 12 रन बनाकर आउट हुए.भारत को अंतिम दिन जीत के लिए 381 रन जबकि इंग्लैंड को नौ विकेट की दरकार है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर टेस्ट मैच को बचाने की बड़ी जिम्मेदारी है. बता दें कि इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 178 रन बनाकर भारत को 420 रन का लक्ष्य दिया.

इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त हासिल की थी. इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने 40 जबकि ओली पोप ने 28 रन बनाए. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट हासिल किए. अश्विन का टेस्ट में यह 28वां 5 विकेट हॉल रहा था. भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 337 रन ही बना पाई थी. भारत की पहली पारी में पुजारा ने 73 और पंत ने 91 रनों की पारी खेली थी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied