भारतीय खिलाड़ियों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की पुष्टि

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बुधवार को पुष्टि की कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सदस्यों को सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बुधवार को पुष्टि की कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सदस्यों को सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा था. सिडनी टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन एससीजी (SCG) मैदान पर दर्शकों द्वारा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज (Jasprit Bumrah and Mohammed Siraj) पर नस्लीय रूप से दुर्व्यवहार करने को लेकर भारतीय टीम ने एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के बाद भी सिराज को अगले दिन दर्शकों के द्वारा अपशब्द सुनने पड़े थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी के प्रमुख शॉन कैरोल ने बुधवार को सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों के व्यवहार की जांच पर एक अपडेट दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई दुर्व्यवहार पर अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंप दी है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि, सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य नस्लीय दुर्व्यवहार के शिकार हुए थे, मामले में सीए की अपनी जांच में कहा है कि, सीसीटीवी फुटेज, टिकट डेटा और दर्शकों की गवाही की जांच अभी भी बनी हुई है, जो अभी भी जिम्मेदार लोगों का पता लगाने की कोशिश में विश्लेषण कर रहे हैं. जिन अधिकारियों को CA के एंटी-उत्पीड़न कोड का उल्लंघन पाया जाएगा, वे लंबे प्रतिबंधों, आगे के प्रतिबंधों और रेफरल का सामना करवा पड़ सकता है.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ऐसी घटना को लेकर माफी मांगी थी. उन्होंने बीसीसीआई के नाम एक खुला पत्र लिखा था और भारत को सच्चा दोस्त करार दिया था. भारतीय टीम सिडनी टेस्ट मैच हनुमा विहारी और शार्दुल ठाकुर के साथ ड्रा करने में सफल रही थी.

सिडनी टेस्ट के बाद भारतीय टीम ने ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस किया और 3 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाबी पाई. ब्रिसबेन में पहली बार 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम कोई टेस्ट मैच हारी थी. वहीं भारत की ब्रिसबेन में टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत थी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied