SL vs ENG: जो रूट का धमाका, दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने

SL vs ENG 1st test: गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ दिया है. टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट इंग्लैंड के संयूक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज हैं

SL vs ENG 1st test: गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ दिया है. टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट इंग्लैंड के संयूक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज हैं. ऐसा कर रूट ने लेन हटन की बराबरी कर ली है. लेन हटन ने भी इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने में सफलता पाई है. इसके साथ-साथ जो रूट आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे कप्तान हैं. विराट कोहली (VIrat kohli) और केन विलियमसन ने टेस्ट चैंपियनशिप में बतौर कप्तान दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. एशिया की धरती पर रूट ने पहला दोहरा शतक जमाया है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रूट का यह दूसरा दोहरा शतक है. रूट ने अपने दोहरा शतकीय पारी के दौरान 8000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं. इंग्लैंड की ओर से 8000 टेस्ट रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज भी बने हैं. वहीं इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले रूट दूसरे बल्लेबाज हैं. रूट ने 178वें पारी में यह मुकाम हासिल किया है तो वहीं केविन पीटरसन ने टेस्ट में 8000 रन केवल 176 पारी में बनाने में सफल रहे थे.

इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने श्रीलंका की धरती पर टेस्ट में एक दोहरा शतक जमाया है. इससे पहले कोई भी इंलिश बल्लेबाज श्रीलंका में दोहरा शतक नहीं जमा पाया है. गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में केवल 135 रन ही बनाए हैं. ये खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने श्रीलंका पर अबतक 250 रन से ज्यादा की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की ओर से रूट 215 रन बनाकर नाबाद हैं.

रूट ने 291वीं गेंद पर 15 चौके और 1 छक्का की सहायता से टेस्ट में दोहरा शतक जमाने में सफल रहे. श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले रूट ने इंग्लैंड में एक अर्धशतक जमा चुके हैं. साल 2014 में रूट ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार दोहरा शतक ठोका था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied