Aus vs Ind 3rd Test: रिकी पोंटिंग ने पंत की विकेटकीपिंग को लेकर दिलाया इस बड़े तथ्य पर ध्यान, बोले कि...

Aus vs Ind 3rd Test: वहीं पोंटिंग ने अर्द्धशतक बनाने वाले पुकोवस्की के बारे में कहा कि अच्छी बात यह है कि वह वास्तव में शांत दिखते हैं. वह बिल्कुल भी भयभीत नहीं लिखते. और वह शुरुआत में और चायकाल से पहले अपनी डिफेंसिव तकनीक में भरोसा करते दिखायी पड़े. पुकोवस्की ने कुछ अच्छे कट, बैकफुट-पंच और अच्छे पुल शॉट खेले.

सिडनी: सिडनी टेस्ट के पहले दिन दो कैच टपकाने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अब कंगारू पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आडे़ हाथ लिया है. पोंटिंग ने पहले दिन पहला टेस्ट खेल रहे विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के दो कैच टपकाए थे, जिसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग को लेकर जोर-शोर से बहस छिड़ गयी थी. पंत ने पुकोवस्की का पहला कैच तब छोड़ा, जब वह 26 रन पर थे, तो तीन ओवर बाद ही सिराज की गेंद पर थोड़ा मुश्किल कैच उनके हाथ से छिटक गया. जहां कमेंट्री के दौरान पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने तो पंत तो बतौर विकेटकीपर ही खारिज कर दिया, तो पोंटिंग ने उनके बारे में नए तथ्य से परिचय कराया.

पोंटिंग बोले कि पंत ने जो दो कैच छोड़े, वह पकड़े जाने चाहिए थे. पंत भाग्यशाली रहे कि पिच को देखते हुए पुकोवस्की ने सिडनी में शतक या दोहरा शतक नहीं जड़ा. यह एक विश्वसनीय पिच दिखायी पड़ रही है. बता दें कि पिछले 14 टेस्ट में पंत ने 14 शिकार किए हैं, लेकिन इस दौरान उनकी कीपिंग निम्न स्तरीय भी रही है. पोंटिंग ने कहा कि विकेटकीपिंग पर पंत को बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है.

पोंटिंग ने कहा कि जब पंत ने पुकोवस्की के कैच छोड़े, तो वह खुद को बहुत ज्यादा कोस रहे होंगे. वह जान रहे होंगे कि इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर सस्ते में आउट हो गए. पूर्व कप्तान ने कहा कि ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर हमेशा ही आलोचकों की नजर होने जा रही है. अपना पहला टेस्ट खेलने से लेकर अभी तक ऋषभ ने विश्व में किसी भी विकेटकीपर के मुकाबले में सबसे ज्यादा कैच टपकाए हैं. यह इंगित करता है कि उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है.

वहीं पोंटिंग ने अर्द्धशतक बनाने वाले पुकोवस्की के बारे में कहा कि अच्छी बात यह है कि वह वास्तव में शांत दिखते हैं. वह बिल्कुल भी भयभीत नहीं लिखते. और वह शुरुआत में और चायकाल से पहले अपनी डिफेंसिव तकनीक में भरोसा करते दिखायी पड़े. पुकोवस्की ने कुछ अच्छे कट, बैकफुट-पंच और अच्छे पुल शॉट खेले.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied