Aus Vs Ind: तीसरे टेस्ट में Rohit Sharma बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड, धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रहाणे

सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रहाणे (Ajinkya Rahane) बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि हिट मैन रोहित को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

Aus Vs Ind:

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट में रहाणे (Ajinkya Rahane) पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. यदि रहाणे की कप्तानी में भारत तीसरा टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा तो बतौर कप्तान धोनी की बराबरी कर लेंगे. बता दें कि धोनी ने टेस्ट में अपने शुरूआती 4 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए जीत हासिल की थी. वहीं, रहाणे ने अबतक कप्तान के तौर पर अपने शुरूआती तीनों टेस्ट में जीत हासिल की है. सिडनी टेस्ट में भारत को जीत मिली थी रहाणे, धोनी द्वारा बनाए कप्तान के तौर पर इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट में 6000 रन बनाने के करीब

सिडनी टेस्ट में पुजारा टेस्ट में 6000 रन बनाने में 97 रन पीछे हैं. तीसरे टेस्ट में पुजारा शतक जमाने में सफल रहे तो 6000 टेस्ट रन पूरा कर लेंगे. ऐसा करने वाले वो 11वें बल्लेबाज होंगे और छठे सबसे तेज खिलाड़ी होंगे. बता दें कि टेस्ट में पुजारा ने आखिरी शतक इसी मैदान पर जमाया था.

हिट मैन रच सकते हैं यह कारनामा

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अबतक 99 छक्के जमाए हैं. सिडनी टेस्ट में रोहित बल्लेबाजी के दौरान एक छक्का जमाने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्का लगाने का कमाल कर देंगे. अबतक रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 422 छक्के जमा चुके हैं. एक और छक्का लगाते हैं तो रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 छक्के लगाए हैं. वो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied