NZ vs PAK: प्रैस कॉन्फ्रैंस में कप्तान का ऑटोग्राफ लेने पहुंच गए न्यूजीलैंड विकेटकीपर वॉटलिंग..देखें Video

NZ vs PAK:

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 176 रन से हरा कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking) में पहले नंबर पर पहुंच गई है

NZ vs PAK:

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 176 रन से हरा कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking) में पहले नंबर पर पहुंच गई है. दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. वहीं, काइल जैमिसन ने 11 विकेट लेकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. काइल जैमिसन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैच को जीतने के बाद विलियमसन ने प्रेस से बात की, प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान एक नजारा देखने को मिली जिसने फैन्स का दिल जीत लिया.

दरअसल हुआ ये कि जब विलियमसन मीडिया से बात कर रहे थे तभी न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) बीच कॉन्फ्रैंस में आ धमके और उन्होंने बातचीत के बीच में न्यूजीलैंड की टी-शर्ट पर विलियमसन का ऑटोग्राफ लिया. कप्तान विलियमसन भी हैरान रह गए. वॉटलिंग के इस फैन ब्वॉय मोमेंट ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया. आईसीसी ने भी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

कप्तान केन विलियमसन के दोहरे शतक की मदद से श्रृंखला में आसान जीत दर्ज करने से न्यूजीलैंड रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया. न्यूजीलैंड पिछले 10 वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने वाली छठी टीम है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्वीट किया, ‘‘दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत से न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया. न्यूजीलैंड नंबर एक बनने वाली कुल सातवीं टीम है

उसकी टीम पिछले दो वर्षों से शीर्ष पर काबिज होने के करीब पहुंची थी लेकिन दूसरे स्थान से आगे नहीं बढ़ पायी थी. न्यूजीलैंड के अब 118 अंक हो गये हैं. वह आस्ट्रेलिया से दो और तीसरे स्थान पर काबिज भारत से चार अंक आगे है। इंग्लैंड (106) और दक्षिण अफ्रीका (96) शीर्ष पांच में शामिल अन्य टीमें हैं. (इनपुट भाषा से)


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied