शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टीम में वापसी, इस वजह से झेल रहे थे बैन

वेस्टइंडीज के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत 20 जनवरी को ढाका में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी जबकि अन्य दो वनडे 22 जनवरी (ढाका) और 25 जनवरी (चटगांव) को खेले जाएंगे. पहला टेस्ट तीन से सात फरवरी तक चटगांव जबकि दूसरी टेस्ट 11 से 15 फरवरी तक ढाका में होगा.

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरुआती टीम में शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) को जगह दी है जिससे भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के कारण प्रतिबंध के बाद इस स्टार आलराउंडर ने टीम में वापसी की है. एकदिनी प्रारूप में देश के सबसे सफल गेंदबाज और पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा को 24 सदस्यीय एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. वेस्टइंडीज के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत 20 जनवरी को ढाका में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी जबकि अन्य दो वनडे 22 जनवरी (ढाका) और 25 जनवरी (चटगांव) को खेले जाएंगे. पहला टेस्ट तीन से सात फरवरी तक चटगांव जबकि दूसरी टेस्ट 11 से 15 फरवरी तक ढाका में होगा.

मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा, ‘हम उसका (मुर्तजा) सम्मान करते हैं, उसने देश के लिए काफी कुछ किया है. मैंने उससे विस्तार से बातचीत की जिससे कि कोई गलतफहमी नहीं हो.' चुने गए खिलाड़ी अगले हफ्ते ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेंगे और 14 तथा 16 जनवरी को दो अभ्यास मैच खेलेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कथित भारतीय सट्टेबाज के भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में विफल रहने पर बायें हाथ के इस बल्लेबाज को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जिसमें एक साल का निलंबित प्रतिबंध था. शाकिब का यह प्रतिबंध पिछले साल 29 अक्टूबर को खत्म हुआ. इस प्रतिबंध से पहले वह बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 कप्तान थे. शुरुआती टीमें इस प्रकार हैं:


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied