इस देश के खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलेंग

पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलेंग इस देश के खिलाड़ी, बोर्ड ने एनओसी देने से किया इन्कार

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि घरेलू टूर्नामेंटों को प्राथमिकता देने के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें नो आब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) देने से इन्कार कर दिया है। 27 जनवरी से पीएसएल शुरू होगा।

Also Read: ऑक्शन से पहले डेविड वॉर्नर ने खुलकर बोला

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भाग नहीं ले पाएंगे, क्योंकि घरेलू टूर्नामेंटों को प्राथमिकता देने के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें नो आब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) देने से इन्कार कर दिया है। गत चैंपियन मुल्तान सुल्तांस 27 जनवरी को पीएसएल के पहले मैच में मेजबान और 2020 के विजेता कराची किंग्स से भिड़ेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि प्रोटियाज खिलाड़ियों को आगामी दौरे ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध रहने की जरूरत है।

ESPNcricinfo

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार स्मिथ ने कहा, 'यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और घरेलू प्रतियोगिताओं के कारण पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से इन्कार कर दिया गया है, जिन्हें हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए। न्यूजीलैंड दौरे और बांग्लादेश के खिलाफ एक घरेलू सीरीज के मद्देनजर हमारे अनुबंधित खिलाड़ियों को अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध होना होगा। हमारे घरेलू फ्रैंचाइजी टूर्नामेंटों के संबंध में भी यही बात लागू होती है, जो जल्द ही शुरू होने वाले हैं।

Also Read: उस्मान ख्वाजा की शानदार वापसी दोनों पारियों में जड़ दिया शतक

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर टूर्नामेंट का कार्यक्रम प्रोटियाज दौरे के साथ नहीं टकराता है, तो सीएसए एनओसी को मंजूरी देगा, जैसा कि पहले भी किया गया है। पीएसएल की बात करें तो कराची में 27 जनवरी से 7 फरवरी तक 15 मैचों का आयोजन होगा। इसके बाद लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में शेष 15 लीग मैच और चार प्ले-आफ 10-27 फरवरी तक खेले जाएंगे।

मुल्तान सुल्तांस ने इंग्लैंड के डेविड विली को चुना

इंग्लैंड के हरफनमौला डेविड विली को मुल्तान सुल्तांस के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलते दिखेंगे। टूर्नामेंट की छह टीमों ने आगामी सत्र से पहले शनिवार को अपने स्कवायड को और मजबूत किया। पीएसएल फ्रेंचाइजियों ने अतिरिक्त खिलाड़ियों और शुरुआती कुछ मैचों के लिए अनुपलब्ध खिलाड़ियों के लिए रिप्लेसमेंट को चुना।

Also Read: IPL 2022 के लिए कोरोना की बजाह से 'प्लान बी' पर काम कर रही है BCCI


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied