Header Banner

IPL Ka Baap Team Kaun Hai

By Kaif - March 16, 2024 - Last updated on Mar 16, 2024 03:12 PM
IPL Ka Baap Team Kaun Hai

भारत ही नहीं दुनिया भर में IPL के दीवाने हैं, साल में एक बार IPL आता है उसे दौरान दर्शन बस IPL की ही बातें करते हैं. यही कारण है कि भारत में आज IPL सबसे ऊपर लेवल पर मौजूद है और दुनिया में क्रिकेट का हर प्रेमी IPL के हर मुकाबले को देखा है भारत में IPL मार्च से में तक चलता है इस दौरान स्कूल कॉलेज सभी की छुट्टियां रहती है |

क्या आप के मन मे ये Question आता है की IPL Ka Baap Kaun Hai, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए ही क्युकी आपको यहा IPL से जुड़ी ऐसे ही Questions की जानकारी मिलेगी इस आर्टिकल मे, क्युकी यह Question गूगल पर बहुत लोगों के द्वारा IPL Ka Baap Kaun Hai सर्च किया जा रहा है। आज के इस आर्टिकल मे हम आपको IPL Ka Baap Kaun Hai aur IPL Ka Baap Team Kaun Hai के बारे मे जानकारी देने जा रहे है।

IPL Ka Baap Kaun Hai

सीधाी बात है, जिस चीज की शुरुवार्ट जिसके द्वारा की जाती है, उसे ही उसका बाप कहा जाता है. इस तरह से आईपीएल की शुरुवात BCCI और ललित मोदी ने एक साथ मिलकर की है, और इस हिसाब से IPL Ka Baap ललित मोदी और BCCI है

IPL Ka Baap Kaun Hai?

Image Source: X

अगर आप खिलाड़ी की नजरिए से जानना चाहते हैं कि IPL Ka Baap Kaun Hai तो इसका सीधा जबाब MS Dhoni का नाम है (IPL Ka Baap MS Dhoni Hai). क्योंकि इनकी कप्तानी और धमाकेदार बैटिंग प्रदर्शन के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स में पांच आईपीएल टाइटल अपने नाम किया है। और इस लिस्ट के दूसरे और तीसरे नंबर पर हम लोग और दो भारतीय दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का भी नाम लेना चाहेंगे इन दोनों ने निरंतर प्रदर्शन से अपने नाम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की तालिका में शामिल किया है।

IPL Ka Baap Kaun Hai

Also Read: How to book IPL 2024 tickets: Price, when and where to buy tickets?

IPL Ka Baap Team Kaun Hai

आईपीएल में 10 टीमे हिस्सा लेती है, और सबका अपना-अपना एक लेवल है। लेकिन यहाँ पर हम उस टीम के बारे में जानेगे, जो अब तक सबसे ज्यादा मैच और ट्रोफी अपने नाम की है, और इसका नाम है, चेन्नई सुपर किंग, यह वह टीम है, जो अब तक सबसे ज्यादा बार जीती है।

IPL Ka Baap Team Kaun Hai

Image Source: X

आईपीएल की इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक है चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी जी की कप्तानी में 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में यह किताब अपने नाम कर चुका है। हर साल यह टीम अपनी प्रदर्शन में एक नियंत्रांता दिखती है। और इस टीम की रीड की हड्डी है महेंद्र सिंह धोनी। IPL Ka Baap Team चेन्नई सुपर किंग्स Hai.

IPL Ka King Kaun Hai

IPL Ka King Kaun Hai

Image Source: X

Cricket का किंग सच्चिन तेंडुलकर को जाना जाता है, हलकी आज के समय में विराट कोहली को IPL Ka King कहा जाता है। लेकिन अधिकतर लोग सच्चिन तेंडुलकर को ही cricket का किंग मानते है। जो लोग क्रिकेट को अछे से फॉलो करते होंगे या लंबे समय से देखते आ रही है, उनलोगों को पता होगा की सच्चिन तेंडुलकर को क्रिकेट का भगवान या किंग क्यू कहा जाता है। इस बात से भी मुह नहीं मोड जा सकता है की आज के क्रिकेट मे एक नाम को ignore नहीं किया जा सकता है वह नाम है Virat Kohli का, लोगों के इनसे ही उम्मीद है की ये सच्चिन तेंडुलकर के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ सकते है।

Also Read: IPL 2024: Records of all IPL teams in Chepauk Stadium

Frequently Asked Questions (FAQ)

IPL Ka Baap Team Kaun Hai

IPL का बाप टीम चेन्नई सुपर किंग्स है

IPL Ka Baap Kaun Hai

IPL का बाप MS Dhoni है

Give Your Feedback



Follow Us



Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store
Footer Banner