Header Ad

Yashasvi Jaiswal holds the record for scoring the fastest fifty

By Ravi - May 12, 2023 12:12 PM

Yashasvi Jaiswal : कोलकाता के खिलाफ मैच में यशस्वी ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उन्होंने 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बन गया

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals

आईपीएल 2023 में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने नौ विकेट से जीत हासिल की। 150 रन के लक्ष्य को आरआर की टीम ने 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों में 13 छक्के और पांच चौके की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली। इस पारी के जरिये यशस्वी ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उन्होंने 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बन गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम था। इन दोनों ने 14-14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। यशस्वी की इस ताबड़तोड़ा पारी की बदौलत राजस्थान ने सीजन छठी जीत हासिल की।

Rahul praised fiercely

मैच के बाद खुद केएल राहुल ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए यशस्वी की तारीफ की और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। राहुल ने हैट्स ऑफ वाला GIF शेयर किया और कैप्शन में लिखा वाईबीजे-19 (YBJ-19)। वाईबीजे यशस्वी के नाम का शॉर्ट फॉर्म है, जबकि 19 उनकी जर्सी का नंबर है। इतना ही नहीं विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी में यशस्वी की तारीफ की। उन्होंने लिखा- वाओ! यह उन बेस्ट पारियों में से एक है, जिसे मैंने पिछले कुछ समय में देखा है। यशस्वी जायसवाल क्या टैलेंट हैं आप! राजस्थान ने विराट की स्टोरी को अपने पेज पर शेयर किया और लिखा- G.O.A.T (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम/सर्वकालिक महान) का अप्रूवल मिल गया।

Brett Lee also praised Yashasvi

ब्रेट ली ने ट्वीट कर लिखा- वाओ YBJ-19! बीसीसीआई जल्द से जल्द उन्होंने टीम इंडिया में लाए। खुद विपक्षी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी यशस्वी की तारीफ की। उन्होंने लिखा- यह यशस्वी जायसवाल की रात थी। खूब खेला यशस्वी। राजस्थान के इस युवा ओपनर ने अब तक इस सीजन चार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यशस्वी ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लिया। वह इस सीजन प्लेयर ऑफ द मैच के चार अवॉर्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Yuzvendra Chahal

इससे पहले राजस्थान के लेग स्पिनग युजवेंद्र चहल ने भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 149 रन बनाए थे। जेसन रॉय ने 10 रन, रहमनुल्लाह गुरबाज ने 18 रन, कप्तान नीतीश राणा ने 22 रन, आंद्रे रसेल ने 10 रन, रिंकू सिंह ने 16 रन, शार्दुल ठाकुर ने एक रन और सुनील नरेन ने छह रन की पारी खेली। वेंकटेश अय्यर ने 42 गेंदों में 57 रन की पारी खेल कोलकाता को 149 के स्कोर तक पहुंचाया। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए।

Yuzvendra Chahal

चहल ने चार विकेट झटके। एक विकेट लेते ही चहल ने ड्वेन ब्रावो के इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। ब्रावो ने 183 विकेट लिए थे, जबकि चहल के 187 विकेट हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिला। संदीप शर्मा और केएम आसिफ को एक-एक विकेट मिला। जवाब में राजस्थान ने यशस्वी के नाबाद 98 रन और कप्तान संजू सैमसन के नाबाद 48 रन की बदौलत 41 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। सैमसन ने 29 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए। जोस बटलर खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। वह रन आउट हुए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store