Header Ad

Women Ashes: A flood of fans gathered to watch the Women Ashes series

By Anshu - July 09, 2023 12:52 PM

ENG vs AUS Women Ashes 2023 Lords Ground

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही महिला एशेज सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। एकमात्र टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। तो इसके बाद टी-20 सीरीज में इंग्लैंड टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज 2-1 से खत्म की। तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से रौंदा और इस सीरीज में बराबरी कर ली।

लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए टी-20 सीरीज में कई रिकॉर्ड्स बने। उनमें से एक रिकॉर्ड दर्शकों का भी रहा। बता दें कि लॉर्ड्स मैदान में महिला एशेज का मैच देखने के लिए फैंस का सैलाब उमड़ा। करीबन 21000 से ज्यादा दर्शक टी-20 सीरीज का मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे। ये रिकॉर्ड काफी अद्भुत रहा।

Also Read: Indian Women and Men Cricket Team Will Participate in Asian Games

Women Ashes 2023: लॉर्ड्स में टी-20 मैच देखने के लिए उमड़ा दर्शकों का सैलाब

दरअसल, इंग्लैंड महिला टीम (ENG W vs AUS W) और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है, जिसका नतीजा अलग-अलग फॉर्मेट के आधार पर किया जाता है। टी-20 सीरीज, टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद ही एशेज सीरीज की विजेता टीम का एलान होता है।

ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्ट जीतने के साथ ही एशेज सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की थी। इसके बाद अब इंग्लैंड टीम ने टी-20 सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद सीरीज में बराबरी कर ली। तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

ENG W vs AUS W: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से रौंदा

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिस पेरी के बल्ले से निकले। एलिस ने 25 गेंदों पर 34 रन ही बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से कोई खिलाड़ी 50 रन का आंकड़ा तो नहीं छू सकी, लेकिन तीन खिलाड़ियों ने 30 रन का आंकड़ा जरूर पार किया।

मैच में बारिश ने दस्तक दी और खेल में खलल डाला। बारिश की वजह से इंग्लैंड को 14 ओवर में 119 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जिसे इंग्लैंड महिला टीम ने 13.2 ओवर में ही 5 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की तरफ से ऐलिस कैप्सी ने 23 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। वह अर्धशतक जड़ने से महज 4 रन से चूक गई। उनकी इस पारी में कुल 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा सिवर ब्रंट ने 25 और डेनिएल वायट ने 26 रन बनाए।

Also Read: Indian Cricket Squad for Asian Games 2023, BCCI announced 5 major decisions


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store