Header Ad

WI vs IND: Yashasvi Jaiswal memorable debut won captain Rohit heart

By Anshu - July 15, 2023 05:58 PM

Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं। यशस्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 171 रन की यादगार पारी खेली। रोहित ने मैच में 12 विकेट झटकने वाले रविचंद्रन अश्विन और जडेजा की भी जमकर प्रशंसा की। भारत ने पहले टेस्ट मैच को एक पारी और 141 रन से अपने नाम किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। रविचंद्रन अश्विन की धुन पर कैरेबियाई बल्लेबाज जमकर नाचे और ऑफ स्पिनर मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए। वहीं, टेस्ट डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से महफिल लूटी और 171 रन की यादगार पारी खेली। यशस्वी की शानदार पारी के फैन कप्तान रोहित शर्मा भी हो गए हैं।

Also Read: World Cup 2023: Venue, Schedule & India's Probable Squad

यशस्वी के फैन हुए कप्तान रोहित

डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित ने कहा, "उनके (यशस्वी) के पास टैलेंट है और वह हमको पहले भी दिखा चुके थे कि वो पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने बेहद सूझबूझ से बल्लेबाजी की। उनके टेम्परामेंट का भी टेस्ट था, लेकिन वह किसी भी समय घबराए हुए नजर नहीं आए। हमारे बीच में जो बातचीत हुई, उस दौरान मैंने यही बोला कि आप यहां पर होने के हकदार हैं। आपने काफी कड़ी मेहनत की है। अपना टाइम एन्जॉय कीजिए।"

अश्विन-जडेजा की कप्तान ने की तारीफ

कप्तान रोहित ने रविचंद्रन अश्विन और जडेजा की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "मैच का नतीजा उनकी (अश्विन-जडेजा) काबिलियत बता रहा है। वह ऐसा पहले भी कर बार कर चुके हैं। उनको कुछ ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती है, बस उन्हें खुद को एक्सप्रेस करने की आजादी देनी होती है। इन पिचों पर अश्विन-जडेजा का अनुभव किसी लग्जरी से कम नहीं है। अश्विन और जडेजा दोनों ने ही शानदार गेंदबाजी की, खासतौर पर अश्विन ने आकर जो कमाल किया वो उनकी क्लास को दर्शाता है।"

अश्विन ने झटके 12 विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए। पहली इनिंग में अश्विन ने पांच विकेट झटके, तो दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर ने सात कैरेबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और दूसरी इनिंग में पूरी टीम महज 130 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत ने पहले टेस्ट को एक पारी और 141 रन से अपने नाम किया।

Also Read: Top wicket taker in international cricket


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store