Header Ad

रविचंद्रन अश्विन की पत्नी ने लिखा भावुक नोट, बताई 48 घंटे की कहानी

By Kaif - February 19, 2024 04:29 PM

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को खेल भावना दिखाते हुए भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के चौथे दिन मैदान पर वापसी की और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। अश्विन ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्राउली को आउट कर 500 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी भाग लिया, लेकिन इसके बाद फैमिली इमरजेंसी के कारण उन्हें घर वापस जाना पड़ा था।

Why did Ashwin leave the test match and go home?: भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए पिछले 48 घंटे बेहद निराशाजनक रहे। टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट लेने के बाद, अश्विन को पारिवारिक आपात स्थिति के चलते राजकोट टेस्ट मैच के बीच से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। और मैच को बीच में छोड़ कर घर लौटना पड़ा था. अश्विन शनिवार को मैदान पर नहीं दिखे थे क्योंकि मां की तबीयत खराब होने पर वह चेन्नई वापस लौट गए थे। हालांकि, रविवार को वह राजकोट लौटे और उन्होंने अपना 501वां टेस्ट विकेट हासिल किया। अब उनकी पत्नी प्रीति ने उपलब्धि पर एक भावुक नोट लिखा है।

अश्विन और उनके परिवार के लिए वह आपातकाल की स्थिति क्या थी इस बारे में अभी तक पूरी तरह से पता नहीं चला है, क्योंकि बीसीसीआई ने सभी से निजता की अपील की है। हालांकि, बोर्ड उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने अपने पोस्ट में अश्विन की मां की तबीयत खराब होने की बात कही थी। अब प्रीति ने उस स्थिति की गंभीरता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के लिए 48 घंटे का समय सबसे लंबा और कठिन था।

रविचंद्रन अश्विन की पत्नी ने लिखा भावुक नोट, बताई 48 घंटे की कहानी

Ravichandran Ashwin's wife wrote an emotional note: प्रीति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, 'हमने हैदराबाद में 500 विकेट का इंतजार किया, लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ। विशाखापत्तनम में भी इंतजार किया, लेकिन तब भी चूक गए। इसलिए मैंने ढेर सारी मिठाई खरीदी और 499 विकेट होने पर मैंने घर पर सभी को बांट दिया। 500 विकेट होने पर कोई खास जश्न नहीं मना और चुपचाप बीत गया, जैसे की कुछ हुआ ही न हो। 500 और 501 (अश्विन के विकेट) के बीच बहुत कुछ हुआ। हमारे जीवन के सबसे लंबे 48 घंटे।

उन्होंने लिखा, 'लेकिन यह पोस्ट 500 विकेट के बारे में है और उससे पहले 499 विकेट के बारे में। क्या शानदार उपलब्धि है। अश्विन आप क्या कमाल के खिलाड़ी हैं। मुझे आप पर गर्व है। हम सभी आपसे प्यार करते हैं!' भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को एक प्रेस रिलीज में पुष्टि की थी कि अश्विन रविवार को राजकोट में अपने साथियों के साथ फिर से जुड़ने के लिए उपलब्ध होंगे। अश्विन चौथे दिन चायकाल के बाद मैदान पर लौट आए थे। उन्होंने टॉम हार्टले को आउट कर अपना 501वें विकेट लिया था।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन के समापन के कुछ घंटों बाद एक विज्ञप्ति जारी की कि अश्विन को टेस्ट मैच से बाहर जाना पड़ा। वहीं, मैच के चौथे दिन उन्होंने मैच में फिर से वापसी। इस पर रोहित शर्मा ने भी खुशी जताई थी। रोहित शर्मा ने भी अश्विन का साथ देते हुए कहा था कि परिवार पहले है।

Also Read: Top 5 cricket players from Uttar Pradesh


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store