Header Ad

AFC Asian Cup 2023 में भारत का प्रमुख खिलाड़ी कौन होगा?

By Akshay - December 27, 2023 04:32 PM

AFC Asian Cup 2023 में भारत का प्रमुख खिलाड़ी कौन होगा?

भारतीय फुटबॉल टीम प्रतिष्ठित 2023 AFC Asian Cup में खेलने के लिए तैयार है जो 12 जनवरी से 10 फरवरी 2024 तक होगा। इगोर स्टिमैक के पुरुषों के लिए यह एक कठिन चुनौती होगी क्योंकि प्रतिस्पर्धा का स्तर इससे अधिक ऊंचा नहीं हो सकता है। ऐसा कहने के बाद, ब्लू टाइगर्स को एशिया के सर्वश्रेष्ठ देशों के खिलाफ मुकाबला करते देखना रोमांचक होगा।

ऐसे बहुत से व्यक्ति होंगे जो 2023 AFC Asian Cup में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हालाँकि, भारत में जुनूनी फुटबॉल प्रशंसकों की उम्मीदों का बोझ एक खिलाड़ी पर होगा। जिस शख्स की बात हो रही है वह कोई और नहीं बल्कि कप्तान, नेता और दिग्गज सुनील छेत्री हैं।

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में भारत के लिए सर्वकालिक अग्रणी गोलस्कोरर अपने अंतिम AFC Asian Cup टूर्नामेंट में खेल सकते हैं। वह उम्मीद करेंगे कि जब कतर में गेंद घूमना शुरू होगी तो वह प्रशंसकों के लिए आनंद लेने के लिए और अधिक क्षण तैयार करेंगे।

AFC Asian Cup में सुनील छेत्री आगे से नेतृत्व करेंगे

सुनील छेत्री की टीम में मौजूदगी से भारत को कई स्तरों पर फायदा होता है। यह लक्ष्यों से आगे जाता है और सहायता करता है क्योंकि ब्लू टाइगर्स के समग्र प्रदर्शन के पीछे करिश्माई कप्तान ही प्रेरक शक्ति है। उनके प्रभाव को कम नहीं आंका जा सकता क्योंकि युवा खिलाड़ी प्रेरणा और प्रेरणा के लिए उनकी ओर देखते हैं।

सुनील छेत्री का अटूट संकल्प अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफल होने के लिए भारत की इच्छा को परिभाषित करता है। यह हर खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और अपने वजन से ऊपर मुक्का मारने के लिए प्रेरित करता है। कप्तान उदाहरण के साथ नेतृत्व करता है और मैदान पर सबसे कठिन कार्यकर्ताओं में से एक है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि छेत्री का अच्छा फॉर्म भारत को 2023 में इंटरकांटिनेंटल कप और SAFF चैंपियनशिप जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण था।

अनुभव एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

39 साल के सुनील छेत्री भारतीय टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। 2023 में, उन्होंने भारत के लिए नौ गोल किए, जो 12 वर्षों में उनकी सर्वश्रेष्ठ संख्या है। छेत्री ने अपने खेल को अपनी उम्र और उसके साथ आने वाली गति में कमी के अनुरूप ढाला है।

अब, वह गहराई तक उतरना चाहता है, बिल्ड-अप में शामिल होना चाहता है और हमले शुरू करने के लिए तेज़ विंगर्स को गेंद खिलाना चाहता है। 2023 AFC Asian Cup में कई युवा खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। ड्रेसिंग रूम में छेत्री की उपस्थिति मात्र से खिलाड़ियों की घबराहट शांत हो जाएगी जो निश्चित रूप से दबाव महसूस करेंगे।

एक विश्वसनीय आंकड़ा

सुनील छेत्री दबाव की स्थिति में डगमगाते नहीं हैं। जब किसी को कड़े खेल में पेनल्टी लेने वाले की जरूरत होती है तो वह उस पर भरोसा करने वाला व्यक्ति है। वह हजारों दर्शकों और घर से देखने वाले लाखों दर्शकों के सामने खेलने का दबाव संभाल सकता है। उनका दृढ़ निश्चय उन्हें बाकी भीड़ से अलग करता है।

भारत को आगे एक क्लिनिकल फिगर की आवश्यकता होगी क्योंकि ब्लू टाइगर्स को विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया और उजेबिस्तान जैसे दिग्गजों के खिलाफ स्कोर करने के कुछ अवसर मिलेंगे। उचित मात्रा में सेवा के साथ, छेत्री के पास गोल हासिल करने और खेल के दौरान स्कोर करने की क्षमता है।

आगामी 2023 AFC Asian Cup सुनील छेत्री का आखिरी कप हो सकता है। इसलिए, वह ऊंचे स्तर पर समापन करने की उम्मीद करेंगे और भारतीय फुटबॉल प्रशंसक उनके हर स्पर्श को करीब से देखेंगे और हर उस मिनट का आनंद लेंगे जो वह भारतीय राष्ट्रीय टीम के रंग पहने हुए मैदान पर बिताते हैं।

उन्होंने 2019 संस्करण के दौरान थाईलैंड के खिलाफ 4-1 की जीत में भारत की एकमात्र जीत में शानदार दो रन बनाए। कम से कम, छेत्री आगामी एएफसी एशियाई कप में भारत के लिए दो से अधिक गोल करना चाहेंगे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store