Header Ad

भारत का सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी कौन होगा

By Vipin - November 08, 2023 04:17 PM

दर्द और थकान से जूझते हुए, ग्लेन मैक्सवेल ने मंगलवार को मुंबई में विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान पर तीन विकेट से सनसनीखेज जीत दिलाने के लिए सीमित ओवर क्रिकेट के इतिहास में संभवतः सबसे बड़ी पारी (128 गेंदों पर नाबाद 201) खेली।

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. अन्य दो टीमें भारत और दक्षिण अफ्रीका हैं। हाथ में खेल होने पर मेन इन ब्लू स्पष्ट रूप से तालिका में शीर्ष पर रहेगा।

अब ऑस्ट्रेलिया की जोरदार जीत के बाद सेमीफाइनल चरण के लिए केवल एक ही स्थान बचा है। पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान तीन दावेदार हैं, जिनके पास 15 नवंबर से शुरू होने वाले फाइनल 4 में खेलने का समान मौका है। सभी टीमों के 8 अंक हैं और इसका फायदा उठाने के लिए सभी के पास केवल एक ही मैच बचा है। अभी तक, न्यूजीलैंड +0.398 नेट रन-रेट के साथ चौथे स्थान पर है, उसके बाद पाकिस्तान +0.036 एनआरआर के साथ 5वें और अफगानिस्तान -0.338 के नेट रन-रेट के साथ 6वें स्थान पर है।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के कितने चांस

kane

यदि न्यूजीलैंड अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हरा देता है, तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान को क्रमशः इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार की उम्मीद होगी।

यदि न्यूजीलैंड श्रीलंका को हरा देता है और पाकिस्तान इंग्लैंड से हार जाता है और अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत जाता है, तो सुनिश्चित करें कि अफगानिस्तान का एनआरआर न्यूजीलैंड से ऊपर न जाए।

यदि न्यूजीलैंड श्रीलंका को हरा देता है और अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है और पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ जीत जाता है, तो सुनिश्चित करें कि पाकिस्तान का एनआरआर न्यूजीलैंड से ऊपर न जाए।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान के कितने चांस

fakhar

अगर पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को हरा देता है, तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को क्रमशः श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका से हार की उम्मीद होगी।

यदि पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा देता है और न्यूजीलैंड श्रीलंका से हार जाता है और अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत जाता है, तो सुनिश्चित करें कि अफगानिस्तान का एनआरआर पाकिस्तान से ऊपर न जाए।

यदि पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा देता है और अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है और न्यूजीलैंड इंग्लैंड के खिलाफ जीत जाता है, तो पाकिस्तान का एनआरआर न्यूजीलैंड से अधिक होना चाहिए।

अगर पाकिस्तान चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के रूप में क्वालीफाई करता है, तो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सेमीफाइनल में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा।

Also Read: UP Yoddhas Team 2023 Full Updated List: PKL Season 10


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store